राजस्थान के भड़की हिंसा, करौली में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद, 600 पुलिसकर्मी तैनात

author-image
एडिट
New Update
राजस्थान के भड़की हिंसा, करौली में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद, 600 पुलिसकर्मी तैनात

जयपुर. राजस्थान के करौली शहर में हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। यहां शनिवार को कुछ लोगों ने हिन्दू नव वर्ष के मौके पर नव संवत्सर बाइक रैली निकाली थी। इस रैली पर पत्थरबाजी के बाद से साम्प्रदायिक हिंसा भड़क उठी है। इस हिंसा में 35 लोग घायल हुए हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंसा पर नाराजगी जताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने आगे कहा कि कुछ असामाजिक तत्व माहौल खराब कर रहे हैं। सीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है।









मोबाइल इंटनेट सेवा बंद, हिरासत में 36 लोग





इस मामले में अब तक 36 लोगों को हिरासत में लिया गया है, फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है। करौली में अफवाह को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जयपुर से 170 किलोमीटर दूर स्थित करौली की स्थिति पर प्रशासनिक अमला लगातार नजर बनाए हुए है।









यह है पूरी घटना





करौली पुलिस के मुताबिक, नव संवत्सर को मनाने के लिए बाइक रैली निकाली गई, तभी कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. देखते ही देखते हिंसा बढ़ गई. उपद्रवियों ने कुछ दुकानें जला दी और एक बाइक को भी जला दिया गया. कई दूसरी गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई। हिसा के बाद मौके पर 50 अधिकारियों समेत 600 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. चार आईपीएस अधिकारियों को जयपुर से करौली भी भेजा गया है।



Rajasthan News राजस्थान न्यूज Rajasthan मुख्यमंत्री अशोक गहलोत Karauli News Hindu New Year करौली न्यूज Karauli danga करौली दंगा Karauli riot Karauli communal clash करौली में साम्प्रदायिक हिंसा hindu muslim clash