गुढ़ा और BJP विधायक दिलावर सदन की शेष अवधि के लिए सस्पेंड, विधानसभा की कार्यवाही 2 अगस्त तक स्थगित

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
गुढ़ा और BJP विधायक दिलावर सदन की शेष अवधि के लिए सस्पेंड, विधानसभा की कार्यवाही 2 अगस्त तक स्थगित

JAIPUR. राजस्थान में मंत्रिमंडल से बर्खास्त हुए राजेंद्र गुढ़ा के पहुंचते ही राजस्थान विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद बर्खास्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा और बीजेपी विधायक मदन दिलावर को विधानसभा के शेष अवधि के लिए निलंबित करने का प्रस्ताव लाया गया और हंगामे के बीच ही इस प्रस्ताव को पारित कर दोनों को विधानसभा से निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने 2 अगस्त 11 बजे तक के लिए विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी।





अनुशासनहीनता को लेकर किया गया निलंबित





दिनभर चले हंगामे के बाद संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने गुढ़ा और बीजेपी विधायक मदन दिलावर को निलंबित करने का प्रस्ताव रखा, जिसे सदन ने पारित कर दिया। जिसके बाद बर्खास्त राजेंद्र गुढ़ा और बीजेपी विधायक मदन दिलावर को अनुशासनहीनता करने पर विधानसभा के मौजूदा सत्र की शेष अवधि लिए निलंबित कर दिया है। अब वे विधानसभा की कार्यवाही में भाग नहीं ले सकेंगे। उन्हें विधायक के तौर पर मिलने वाली सुविधाएं भी फ्रीज रहेंगी।





ये भी पढ़ें... 





MLA गुढ़ा की लाल डायरी के मुद्दे पर विधानसभा में जोरदार हंगामा, धारीवाल से हाथापाई की कोशिश





निलंबन प्रस्ताव में राजेंद्र गुढ़ा पर आरोप





निलंबन प्रस्ताव में राजेंद्र गुढ़ा पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने शांति धारीवाल के साथ हाथापाई करने की कोशिश की और उनका आचरण गैर मर्यादित और अनुशासनहीनता वाला था। इसके साथ ही मदन दिलावर पर भी आसन की अवहेलना करते रहने और धारीवाल के साथ दुर्व्यवहार करने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए निलंबित किया गया है। विधानसभा में सत्ता पक्ष की ओर से ही तीन संकल्प भी रखे गए जिसमें मणिपुर हिंसा के मामले में वहां की जनता की सहायता करने, देश के किसानों को कर्ज से राहत देने के लिए ऋण राहत योजना लागू करने तथा देश में हुई जातिगत जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक करने और नई जातिगत जनगणना कराने का संकल्प शामिल है।



बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा BJP विधायक मदन दिलावर सस्पेंड राजेंद्र गुढ़ा सस्पेंड राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही राजस्थान न्यूज BJP MLA Madan Dilawar suspended Sacked minister Rajendra Gudha Rajendra Gudha suspended Rajasthan Assembly proceedings Rajasthan News