कश्मीर के राजौरी में गोलीबारी के बाद IED ब्लास्ट, 1 बच्ची की मौत, 5 लोग घायल, आतंकी हमले के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के बाद हादसा

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
कश्मीर के राजौरी में गोलीबारी के बाद IED ब्लास्ट, 1 बच्ची की मौत, 5 लोग घायल, आतंकी हमले के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के बाद हादसा

Jammu kashmir. जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकी हमले हुए हैं। सोमवार को राजौरी में आईईडी ब्लास्ट हुआ है। ये ब्लास्ट राजौरी के धांगरी में हुआ है। एक बच्ची की मौत हो गई। 5 घायल हैं और इनमें से एक की हालत गंभीर है। धमाका उन 3 घरों में से एक में हुआ, जहां रविवार शाम आतंकवादियों ने फायरिंग की थी। इस आतंकी हमले में 4 हिंदुओं की जान चली गई और 7 घायल हैं।





घटना में 2 लोगों के घायल होने की खबर है। ये गांव वही है जहां नए साल पर यानी 1 जनवरी रविवार को आतंकियों ने फायरिंग की थी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई। इसको लेकर सोमवार को लोग प्रदर्शन कर रहे थे तभी एक घर में ब्लास्ट हुआ। सर्च ऑपरेशन जारी है। सीआरपीएफ और आर्मी के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। घायलों को अस्पताल भेजा।





ADGP मुकेश सिंह ने बताया कि, रविवार को 2 आतंकियों ने 3 घरों को निशाना बनाया था और अंधाधुंध फायरिंग की। सुरक्षाबलों को सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस, CRPF, आर्मी के जवानों ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी है।





धांगरी में प्रदर्शन के बाद धमाका





धांगरी में हिंदुओं की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा था। इसके खत्म होने के कुछ देर बाद ही एक घर में धमाका हुआ और अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद पुलिस ने पूरा इलाका सील कर दिया है। लोगों ने बताया कि रविवार शाम आतंकवादी आए और लोगों को घरों से बाहर निकाला। वे सभी का आधार कार्ड देख रहे थे। इसके बाद उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। हमले में सतीश कुमार (45), प्रीतम लाल (56), शिवपाल (32) की मौत हो गई। चौथे मृतक का नाम अभी सामने नहीं आया है।





आतंकियों ने CRPF के बंकर पर किया हमला





रविवार शाम को ही श्रीनगर के हवाल चौक में आतंकियों ने CRPF की 28वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। पुलवामा के राजपोरा इलाके में CRPF के एक जवान की AK-47 राइफल छीन ली गई थी। 





ये खबर भी पढ़िए...





नए साल पर कश्मीर में 3 आतंकी वारदातें





आतंकियों ने ग्रामीणों पर की अंधाधुंध फायरिंग





राजौरी के डांगरी में आतंकियों ने शाम करीब 6-7 बजे के आसपास गांव के लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें 3 ग्रामीण मारे गए और 7 घायल हुए हैं, जिनमें से 1 की हालत गंभीर है। राजौरी के एसोसिएटेड हॉस्पिटल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. महमूद ने बताया कि राजौरी के डांगरी इलाके में फायरिंग की घटना में 3 लोगों की मौत हुई है। 7 अन्य घायल हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। हालांकि स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि 9 घायल हैं।





श्रीनगर में आंतकियों ने CRPF के बंकर पर किया हमला 





दूसरी आतंकी वारदात श्रीनगर में शाम करीब 6 बजे की है। यहां के हवाल चौक में आतंकियों ने CRPF की 28वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में जवानों को तो कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन एक आम नागरिक समीर अहमत मल्ला घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल इसकी कोई तस्वीर सामने नहीं आई है।





पुलवामा में जवान से राइफल छीनी





इससे पहले रविवार को पौने 12 बजे दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में CRPF के जवान से AK-47 राइफल छीनने का मामला सामने आया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू की।





हालांकि शाम तक राइफल छीनने वाले युवक को उसके परिवार के लोग लेकर थाने पहुंचे और हथियार वापस की। रायफल छीनने वाले युवक की पहचान 25 साल के इरफान बशीर गनी के रूप में हुई है। आतंकियों ने 183 बटालियन के एक जवान से AK-47 राइफल छीनी थी। CRPF की तरफ से राइफल छीनने की वजह नहीं बताई गई।



राजौरी में आतंकी हमला Protest against terror Kashmir Jammu IED blast Rajouri Firing Rajouri Terrorist attack Rajouri Terrorist attack Jammu Kashmir कश्मीर में आतंक के खिलाफ प्रदर्शन राजौरी में आईईडी ब्लास्ट जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला जम्मू के राजौरी में गोलीबारी