नए साल में मिल सकती है राहत, लोकसभा चुनावों को देखते हुए लोगों को बड़ी राहत देने की तैयारी में मोदी सरकार

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
नए साल में मिल सकती है राहत, लोकसभा चुनावों को देखते हुए लोगों को बड़ी राहत देने की तैयारी में मोदी सरकार

नई दिल्ली. नया साल आम लोगों खासकर मध्यमवर्ग के लिए जेब के लिहाज से थोड़ी राहत लेकर आ सकता है। केंद्र सरकार आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए लोगों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पेट्रोल डीजल की कीमतों में जल्द हो बड़ी कटौती हो सकती है। बताया जा रहा है कि पेट्रोलियम मंत्रालय पेट्रोल-डीजल के दामों में 10 रुपये प्रति लीटर तक कीमत कम करने पर विचार कर रहा है।

पीएमओ भेजा प्रस्ताव

 कीमतों में कटौती का कुछ हिस्सा ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) की तरफ से आएगा। वित्त मंत्रालय के पास दाम घटाने के अलग अलग विकल्प तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि वित्त मंत्रालय ने पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने को लेकर अलग-अलग मसौदे प्रधानमंत्री कार्यालय के पास भेजे हैं। इस पर केवल पीएम की मंजूरी का इंतजार है।

क्रूड की कीमतों में कमी

 इंटरनेशनल मार्केट में तेल की कीमतों की बात करें को ब्रेंट क्रूड की कीमतें 78.71 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर आ गई है। देश में इनकी कीमते मूल रूप से इंटरनेशनल कीमतों पर भी निर्भर करती हैं। पेट्रोल- डीजन पर केंद्र सरकार द्वारा काफी एक्साइज ड्यूटी भी लगाई जाती है। साथ ही राज्य सरकारें इनकी कीमतों पर वैट लगाती है।



पीएम मोदी PM Modi PMO India Modi government pmo modi 4 india modi bjp मोदी सरकार पेट्रोल डीजल के दाम पेट्रोल डीजल सस्ता पेट्रोल डीजल रेट एमपी पेट्रोल डीजल रेट