T-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही होंगे भारत के कप्तान, जय शाह का ऐलान

जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही भारत के कप्तान होंगे। BCCI के सचिव जय शाह ने ऐलान कर दिया है। हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के उप-कप्तान होंगे।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
rohit sharma t-20 world cup captain
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

स्पोर्ट्स डेस्क. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में भारतीय टीम के कप्तान होंगे। BCCI के सचिव जय शाह ने इसका ऐलान किया। जय शाह ने राजकोट में एक इवेंट में कहा कि हम भले ही 2023 वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल हार गए हों, लेकिन हमने वहां लगातार 10 मैच जीतकर दिल जीत लिया। मुझे विश्वास है कि भारत बारबाडोस में रोहित शर्मा की कप्तानी में 2024 टी-20 वर्ल्ड कप जीतेगा।

इवेंट में रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी थे मौजूद

राजकोट में SCA स्टेडियम का नाम बदलकर निरंजन शाह स्टेडियम कर दिया गया। इस इवेंट में ही जय शाह (jai-shah) ने रोहित की टी-20 वर्ल्ड कप की कप्तानी का ऐलान किया। हार्दिक पांड्या टीम के उप-कप्तान होंगे। इस इवेंट में रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर भी मौजूद थे।

IPL की कप्तानी जाने के बाद से रोहित को लेकर था सस्पेंस

IPL में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बना दिया। इसके बाद से ही रोहित शर्मा के टी-20 वर्ल्ड कप खेलने और कप्तानी को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे। IPL के मिनी ऑक्शन से पहले ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को मुंबई का कप्तान बनाने का फैसला कर लिया था। 

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से हार्दिक ही कप्तान

2022 में भारत टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से बाहर हो गया था। इसके बाद से ज्यादातर टी-20 मैच में हार्दिक पांड्या ही कप्तानी कर रहे थे। जब रोहित शर्मा और विराट कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में वापस बुलाया गया तब उनके टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद बढ़ गईं।

रिहैब कर रहे हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टखने की चोट से उबरने के बाद रिहैब कर रहे हैं। पिछले साल वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्हें चोट लगी थी। उनके IPL तक फिट होने की उम्मीद है। वे रोहित की जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आएंगे।

जून में टी-20 वर्ल्ड कप

ICC मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से होगी। टूर्नामेंट 29 जून तक चलेगा। वेस्टइंडीज और अमेरिका के 9 शहरों में मैच खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में है। दोनों 9 जून को न्यूयॉर्क में आमने-सामने होंगे। 29 जून को फाइनल मुकाबला वेस्टइंडीज के बारबाडोस में खेला जाएगा। T-20 वर्ल्ड कप में पहली बार 20 टीमें खेलेंगी।

rohit sharma Hardik Pandya Jai Shah T-20 world cup Indian captain Rohit Sharma Rohit Sharma captain in T-20 World Cup