जो कोहली न कर सके, वो मंधाना ने कर दिखाया, RCB को चैंपियन बनाया

विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हरा दिया। ये RCB का पहला खिताब है। स्मृति मंधाना ने दूसरे ही सीजन में ट्रॉफी RCB के नाम कर दी।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
Royal Challengers Bangalore beat Delhi Capitals by 8 wickets in WPL final
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RCB Won WPL

स्पोर्ट्स डेस्क. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विमेंस प्रीमियर लीग ( Women Premier League ) का खिताब अपने नाम कर लिया। स्मृति मंधाना ने दूसरे ही सीजन में अपनी टीम को खिताब दिला दिया। फाइनल में RCB ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराया। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में ये RCB की पहली ट्रॉफी है। IPL में RCB अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। पहले विराट कोहली RCB के कप्तान थे, वे IPL नहीं जिता पाए। अब डुप्लेसिस से IPL ट्रॉफी जिताने की उम्मीद है।

113 रन पर ढेर हुई दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पूरी टीम 18.3 ओवर में सिर्फ 113 रन पर ढेर हो गई। वहीं बैंगलोर ने 19.3 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट चेज कर लिया। एलिस पेरी ने नाबाद 35 रन बनाए। सोफी डिवाइन ने 32 और स्मृति मंधाना ने 31 रन की पारी खेली।

श्रेयंका-सोफी की शानदार गेंदबाजी

दिल्ली की ओपनर शेफाली वर्मा ने 27 गेंद में 44 रन की पारी खेली। कैप्टन मेग लेनिंग ने 23 रन बनाए। RCB के लिए श्रेयंका पाटिल ने 4, सोफी मोलेनिक्स ने 3 और आशा शोभना ने 2 विकेट चटकाए।

मोलेनिक्स प्लेयर ऑफ द मैच, दीप्ति शर्मा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाने वाली सोफी मोलेनिक्स प्लेयर ऑफ द मैच रहीं। वहीं दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। WPL में RCB की एलिस पेरी ने सबसे ज्यादा 347 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की। वहीं RCB की श्रेयंका पाटिल ने सबसे ज्यादा 13 विकेट लेकर पर्पल कैप जीत ली।

Royal Challengers Bangalore विमेंस प्रीमियर लीग wpl Women Premier League Royal Challengers Bangalore won WPL final रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने WPL जीता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर WPL चैंपियन