आरएसएस ने बदला नाम , सात चरण में होंगे लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए देश में आचार सहिंता लागू हो गई है। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव और उपचुनाव कराए जाने, आरएसएस द्वारा अपने प्रशिक्षण वर्ग का नाम बदले जाने सहित शनिवार की प्रमुख खबरें...

author-image
Marut raj
New Update
RSS changed name  Lok Sabha elections will be held in seven phases thr sootr द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. लोकसभा चुनाव (  Lok Sabha elections ) के लिए देश में आचार सहिंता लागू हो गई है। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव और उपचुनाव कराए जाने, आरएसएस द्वारा अपने प्रशिक्षण वर्ग का नाम बदले जाने सहित शनिवार की प्रमुख खबरें...

सात चरण में होंगे लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए आचार सहिंता लागू हो गई है। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। देशभर में सात चरण में वोटिंग होगी। सभी का परिणाम 4 जून को घोषित किया जाएगा। 

चार राज्यों में विधानसभा चुनाव

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में 19 अप्रैल को मतदान होगा। आंध्र प्रदेश में 13 मई को वोटिंग होगी।  ओडिशा में 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को वोट डाले जाएंगे।

श्रोत्रिय बने संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी 

भारतीय प्रशासनिक सेवा में 2012 बैच के अधिकारी विवेक श्रोत्रिय अपर प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड को संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश पदस्थ किया गया है। 

आरएसएस ने बदला नाम

आरएसएस ( RSS ) ने पहले साल के प्रशिक्षण को संघ शिक्षा वर्ग, दूसरे और तीसरे साल के प्रशिक्षण वर्ग का नाम कार्यकर्ता विकास वर्ग एक और तृतीय वर्ष कार्यकर्ता विकास वर्ग दो कहा जाएगा।

 

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव आरएसएस RSS