सचिन तेंदुलकर ने कराई धोखाधड़ी की FIR, बोले- एड में मेरी फोटो और आवाज यूज कर लोगों को किया जा रहा गुमराह

author-image
एडिट
New Update
सचिन तेंदुलकर ने कराई धोखाधड़ी की FIR, बोले- एड में मेरी फोटो और आवाज यूज कर लोगों को किया जा रहा गुमराह

Mumbai. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं। जी हां, उन्होंने मुंबई क्राइम ब्रांच के साइबर सेल में खुदके साथ हुई धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में सचिन ने कहा है कि इंटरनेट पर चल रहे एक फेक विज्ञापन में उनके नाम, फोटो और आवाज को यूज किया गया है। शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने आईपीसी की धारा 420, 465 और 500 के तहत केस दर्ज किया है। वहीं साइबर सेल ने पूरे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • भिलाई में फैन पार्क में IPL के मैच देख सकेंगे दर्शक, स्टेडियम जैसा मिलेगा माहौल, मुफ्त में उठा पाएंगे लुत्फ






  • पर्सनल असिस्टेंट के जरिए कराई शिकायत







    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सचिन तेंदुलकर ने यह शिकायत अपने पर्सनल असिस्टेंट के जरिए दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि इंटरनेट पर चल रहे एक फेक एडवर्टाइजमेंट में सचिन तेंदुलकर का नाम, फोटो और आवाज का यूज किया गया है। साथ ही विज्ञापन में यह भी लिखा था कि उक्त उत्पाद को खुद सचिन ने रिकमेंड किया है। जिसके चलते सचिन के नाम का उपयोग कर लोगों से ठगी की जा रही है। उधर सचिन ने इस बारे में सोशल मीडिया के मार्फत जानकारी दी है। 





    पहले भी लोग नाम का कर चुके हैं यूज







    सचिन को बिना बताए उनके नाम का यूज करने का यह पहला मामला नहीं है। बीते साल की ही बात है जब गोवा के बिग डैडी नाम के कसीनो ने अपने प्रमोशन के लिए बिना इजाजत सचिन की फोटो का यूज किया था। सचिन ने यह जानकारी भी सोशल मीडिया के जरिए जारी की थी। हालांकि उस दौरान सचिन ने कसीनो के नाम का उल्लेख नहीं किया था। सचिन ने कहा था कि मेरी लीगल टीम कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रही है, चूंकि लोगों को यह जानकारी देना जरूरी था, इसलिए मैंने सोशल मीडिया पर यह साझा किया। 





    बता दें कि सचिन तेंदुलकर पूर्व में राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं और देश के वीआईपी लोगों में शामिल हैं। वहीं बिना इजाजत किसी भी व्यक्ति की फोटो या आवाज का व्यावसायिक उपयोग धोखाधड़ी की श्रेणी में आता है। जिसको लेकर सचिन ने  एफआईआर दर्ज करा दी है। 







    सचिन तेंदुलकर Cheating with Sachin Tendulkar god of cricket complaint given in cyber cell क्रिकेट के भगवान से धोखाधड़ी साइबर सेल में दी शिकायत