साक्षी मलिक की नई किताब में दावा, बृजभूषण शरण के खिलाफ की गई साजिश

साक्षी मलिक की नई किताब 'विटनेस' लॉन्च हो गई है। इस किताब को लेकर बवाल मचा हुआ है। किताब में लगातार खुलासे हो रहे हैं। साथ ही साक्षी ने किताब के जरिए कई दावे किए हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Sakshi Malik's new book 'Witness
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Haryana : पूर्व ओलंपिक पदक विजेता और हरियाणा की पहलवान साक्षी मलिक की नई किताब 'विटनेस' ( Witness ) लांच हुई है। साक्षी की इस किताब को लेकर बवाल मचा हुआ है। साक्षी मलिक की हाल ही में रिलीज हुई किताब लगातार खुलासे कर रही है। साथ ही किताब के जरिए साक्षी कई दावे कर रही हैं। अब उनकी किताब में एक और दावा किया गया है।

बृजभूषण शरण के खिलाफ साजिश

Sakshi Malik ने दावा किया कि बीजेपी नेता और महिला पहलवान बबीता फोगाट ने बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण के खिलाफ साजिश की थी। Babita Phogat कुश्ती संघ की चेयरपर्सन बनना चाहती थीं। साक्षी मलिक ने बीजेपी नेता और पूर्व पहलवान बबीता फोगाट को लेकर बड़ा दावा करते हुए लिखा कि वह खुद को पहलवानों की शुभचिंतक कहती थीं। लेकिन इसमें उनका स्वार्थ था। साक्षी मलिक ने अपनी किताब में लिखा कि विनेश और बजरंग का लक्ष्य बृजभूषण को हटाना था, लेकिन बबीता फोगाट न सिर्फ बृजभूषण को हटाना चाहती थीं, बल्कि उनकी जगह लेना चाहती थीं।

विनेश और बजरंग के दिमाग में लालच भरा

साक्षी ने विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया पर भी बड़ा दावा किया और लिखा कि एशियाई खेलों के ट्रायल से छूट लेने के फैसले से उनका विरोध प्रभावित हुआ है। आपको बता दें कि साक्षी भी विरोध में शामिल थीं। अब उन्होंने अपनी किताब 'विटनेस' के जरिए अपने करियर के संघर्ष के बारे में काफी कुछ लिखा है। साक्षी ने किताब में लिखा है कि Bajrang Punia और Vinesh के करीबी लोगों ने उनके दिमाग में लालच भर दिया और फिर विरोध टूट गया।

साक्षी मलिक बोल रहीं कांग्रेस की भाषा

Sakshi Malik के पिता और द्रोणाचार्य अवॉर्डी महाबीर फोगट ने बबीता फोगट पर साक्षी मलिक द्वारा किए गए दावों पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि साक्षी मलिक कांग्रेस की भाषा बोल रही हैं। बबीता ने खिलाड़ियों के बीच समझौते की वकालत की थी। और मैंने भी विरोध का समर्थन किया था। चुनाव के बाद प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्डा साक्षी मलिक के जरिए इस तरह के बयान दिलवा रहे हैं। बबीता का डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बनने का कोई लक्ष्य नहीं था और वह खिलाड़ियों के पक्ष में थीं।

बजरंग पुनिया ने भी दी प्रतिक्रिया

बजरंग पुनिया का कहना है कि बबीता ने सरकार के जरिए खिलाड़ियों की मांगें पूरी करवाई हैं। आपको बता दें कि विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने कुश्ती संघ के पूर्व चेयरमैन बृज भूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। और अब मामला कोर्ट में चल रहा है। इन तीनों पहलवानों ने दिल्ली में धरना भी दिया था। साक्षी मलिक के दावों पर अब बजरंग पुनिया ने प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि हमारा विरोध सरकार के खिलाफ नहीं, बल्कि एक व्यक्ति के खिलाफ है। साक्षी ने जो कहा है और जो उन्होंने किताब में लिखा है, उसे न तो हमने पढ़ा है और न ही आपने पढ़ा होगा, क्योंकि इसका विमोचन कल ही हुआ है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

विनेश फोगाट Sakshi Malik साक्षी मलिक Haryana News Brij Bhushan Sharan Singh बृजभूषण शरण सिंह हरियाणा बबीता फोगाट Babita Phogat साक्षी बुक विटनेस