संबित पात्रा ने राहुल गांधी को बताया मीरजाफर, कांग्रेस का पलटवार- बिना नहाए चले आए, कांग्रेस संबित पर कराएगी एफआईआर

author-image
एडिट
New Update
संबित पात्रा ने राहुल गांधी को बताया मीरजाफर, कांग्रेस का पलटवार- बिना नहाए चले आए, कांग्रेस संबित पर कराएगी एफआईआर

New Delhi. अडाणी-हिंडनबर्ग मामले और राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान पर चल रही बीजेपी-कांग्रेस की लड़ाई अब अगले चरण में जा पहुंची है। राहुल गांधी के पक्ष में खड़ी कांग्रेस उनकी माफी की मांग को सिरे से खारिज करती चली आ रही थी कि आज सुबह बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर राहुल गांधी पर हमला बोल दिया। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को माफी तो मांगनी ही पड़ेगी, हम मंगवा कर ही रहेंगे। उन्होंने राहुल गांधी को राजनैतिक मीरजाफर भी करार दे दिया। उधर कांग्रेस इस टिप्पणी पर संबित के खिलाफ एग्रेसिव मोड पर आ गई है। 





पवन खेड़ा बोले - बगैर नहाए चले आते हैं





संबित पात्रा पर कांग्रेस ने तत्काल पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संबित पात्रा को जवाब देते हुए कहा कि ये बात शाह और शहंशाह दोनों जानते हैं कि राहुल गांधी माफ नहीं मांगेंगे, बावजूद इसके बीजेपी प्रवक्ता बगैर नहाए चले आते हैं। खेड़ा यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि 9 बार अंग्रेजों के सामने नाक रगड़कर माफी मांगने वाले और वायसराय से पेंशन लेने वाले कांग्रेस को देशभक्ति का ज्ञान देते हैं तो हंसी आती है। सरकार की आलोचना देश की आलोचना नहीं है। आप किराएदार हैं, मालिक जनता है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • अमृतपाल की गिरफ्तारी के मामले में हाईकोर्ट की सरकार को फटकार, करीबियों को पकड़ रहे पर अमृतपाल कैसे है फरार, क्या कर रही पंजाब पुलिस






  • संबित पात्रा पर दर्ज कराएंगे एफआईआर







    उधर पीएम मोदी पर टिप्पणी करके गिरफ्तार हो चुके पवन खेड़ा ने ऐलान किया है कि राहुल गांधी को मीरजाफर कहने के चलते संबित पात्रा पर कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस शासित राज्यों में संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा सकती है। 





    कौन है मीर जाफर?





    दरअसल मीर जाफर 1757 में हुए प्लासी के युद्ध का विभीषण है। प्लासी के नवाब सिराजुद्दौला और अंग्रेजों के बीच जून 1757 में प्लासी का युद्ध हुआ था। कहा जाता है कि सिराजुद्दौला यह युद्ध महज तिरपाल की वजह से हार गए थे। उसने युद्ध की परिस्थितियां देखते हुए अपने खासमखास ओहदेदार मीरजाफर से बारुद को ढंकने के लिए तिरपाल की व्यवस्था करने कहा था। लेकिन मीरजाफर को अंग्रेज पहले ही अपनी तरफ कर चुके थे। हालांकि मीरजाफर सिराजुद्दौला से काफी डरता था, क्योंकि एक साल पहले ही उसने करीब 2 सैकड़ा गोरे सैनिकों और अधिकारियों को 10 बाई 10 फीट के कमरे में ठूंस-ठूंसकर मरवा दिया था। बहरहाल अंग्रेजों ने प्लासी का युद्ध छेड़ दिया, सिराजुद्दौला की बारुद खराब तिरपाल की वजह से सीढ़ चुकी थी। उसकी तोपों ने जवाब दे दिया और अंग्रेज प्लासी का युद्ध हार गए। 



    Rahul Gandhi Congress-BJP कांग्रेस-बीजेपी Sambit Patra संबित पात्रा Pawan Kheda Mir Jaffer पवन खेड़ा मीर जाफर