संजय राउत ने मुलायम सिंह को पद्म विभूषण देने पर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- बाला साहेब और सावरकर को भूली बीजेपी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
संजय राउत ने मुलायम सिंह को पद्म विभूषण देने पर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- बाला साहेब और सावरकर को भूली बीजेपी

MUMBAI.शिवसेना सांसद संजय राउत ने मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण से सम्मानित करने के लिए पीएम मोदी सरकार की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि अगर यूपी के दिवंगत सीएम को पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा सकता है, तो शिवसेना नेता बाला साहेब ठाकरे और वीर सावरकर को भी समाज में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जाना चाहिए। 




— Sanjay Raut (@rautsanjay61) January 29, 2023



कारसेवकों की हत्या करवाने वाले मुलायम सिंह को पद्म विभूषण!



संजय राउत ने कहा, 'आक्रोश मार्च ने साबित कर दिया कि शिवसेना और शिवसेना भवन ही हिंदुओं का एकमात्र आशा का स्थान है। 8 वर्षों तक शक्तिमान हिंदू नेताओं के राज के बावजूद हिंदुओं को आक्रोशित होना पड़ रहा है, यह किसकी असफलता है? कारसेवकों की हत्या करवाने वाले मुलायम सिंह को पद्म विभूषण! हिंदू आक्रोश करेंगे ही!



ये खबर भी पढ़ें...






सामना के जरिए साधा निशाना



दिवगंत मुलायम सिंह को दिए गए इस सम्मान पर उद्धव ठाकरे गुट के मुखपत्र सामना में भी सवाल उठाए गए थे। सामना में लिखा गया था कि मुलायम सिंह यादव का सम्मान करने वाली मोदी सरकार दो हिंदू हृदय सम्राटों वीर सावरकर और बालासाहेब ठाकरे को भूल गई, लेकिन लोगों को इस घटना को याद रखना चाहिए। सामना ने लिखा है कि स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव को भी पद्म विभूषण पुरस्कार दिया गया है, इसे आश्चर्यजनक ही कहा जाएगा। 



25 जनवरी को हुई थी दिवंगत मुलायम सिंह को पद्म विभूषण देने की घोषणा



गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी को पद्म पुरस्कार विजेताओं के नामों की घोषणा की गई है। 2023 के लिए राष्ट्रपति ने 106 पद्म पुरस्कारों को प्रदान करने की मंजूरी दी है। सूची में 6 पद्म विभूषण, 9 पद्म भूषण और 91 पद्मश्री शामिल हैं। 19 पुरस्कार विजेता महिलाएं हैं। मध्य प्रदेश में जबलपुर में रहने वाले 78 वर्षीय डॉक्टर मुनीश्वर चंद्र डावर सेना के रिटायर्ड डॉक्टर हैं। वह 1971 के युद्ध में भी शामिल रहे हैं। वह 50 सालों से गरीबों का इलाज कर रहे हैं। डॉक्टर डावर गरीबों से 20 रुपए फीस लेते हैं। 2010 में इनकी फीस दो रुपए थी। जबलपुर के डॉ. डावर को पद्मश्री मिलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बधाई दी। उन्होंने कहा यह डॉ. सच्ची सेवा का सम्मान है। मैं प्रधानमंत्रीजी को धन्यवाद देता हूं। दिवंगत समाजवादी पार्टी संरक्षक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण (मरणोपरांत) से नवाजा जाएगा। इनके अलावा संगीतकार जाकिर हुसैन, एसएम कृष्णा, श्रीनिवास वरधान को भी पद्म विभूषण से नवाजा जाएगा। इसके अलावा छत्तीसगढ़ की सुश्री उषा बारले, अजय कुमार मंडावी और डोमर सिंह कंवर को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।


target on Modi government मोदी सरकार पर साधा निशाना Shiv Sena MP Sanjay Raut Padma Vibhushan to Mulayam Singh BJP forgot Balasaheb and Savarkar शिवसेना सांसद संजय राउत मुलायम सिंह को पद्म विभूषण बाला साहेब और सावरकर को भूली बीजेपी