केजरीवाल सरकार में मंत्री बने सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना, जानें इन दोनों को ही क्यों मिली जिम्मेदारी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
केजरीवाल सरकार में मंत्री बने सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना, जानें इन दोनों को ही क्यों मिली जिम्मेदारी

NEW DELHI. दिल्ली की केजरीवाल सरकार में सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना को गुरुवार (9 मार्च) को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। दोनों विधायकों को शाम चार बजे राजभवन में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंत्री पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। बनाए गए दोनों मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद केजरीवाल सरकार में शामिल किए गए हैं।





दोनों नए मंत्रियों को विभागों की जिम्मदारी भी मिली





केजरीवाल सरकार के दोनों नए मंत्रियों को शपथ लेने के बाद विभाग भी बांट दिए गए हैं। आतिशी मार्लेना को शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, ऊर्जा और टूरिज्म विभाग की जिम्मेदारी दी गई है, वहीं सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ,नगरीय विकास, जल और उद्योग विभाग का काम देखेंगे। भारद्वाज को केजरीवाल सरकार में दूसरी बार मंत्री बनाया गया है। इससे पहले 2013 में आप सरकार में परिवहन मंत्री बने थे। इसी तरह आतिशी ने मनीष सिसोदिया के मंत्री रहते शिक्षा विभाग के सलाहकार के रूप में काम किया था।





ये भी पढ़ें...











आतिशी कालकाजी से विधायक, सौरभ पहले भी मंत्री रह चुके





आतिशी कालकाजी विधानसभा से विधानसभा से विधायक हैं और दिल्ली सरकार में मनीष सिसोदिया की शिक्षा की टीम की प्रमख सदस्य रही हैं। इससे पहले आतिशी ने 2019 में पूर्वी दिल्ली से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। जिसमें वे बीजेपी के गौतम गंभीर से हार गईं ​थीं। वहीं सौरभ भारद्वाज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। वह दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं। वर्तमान में ग्रेटर कैलाश से विधायक हैं। अब दिल्ली कैबिनेट में सीएम अरविंद केजरीवाल सहित पांच ऐसे मंत्री हैं, जिनके पास कोई विभाग नहीं है।



दिल्ली सरकार Delhi Government Kejriwal government केजरीवाल सरकार saurabh atishi minister saurabh atishi swearing in lg oath aap minister सौरभ आतिशी मंत्री सौरभ आतिशी शपथ ग्रहण एलजी शपथ आप मंत्री