अमरनाथ यात्रा का शेड्यूल जारी , मोदी ने की पुतिन और जेलेंस्की से बात

रुस और युक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दोनों देशों के नेताओं से बात करने और युद्ध रोकने की अपील सहित बुधवार की प्रमुख खबरें।

author-image
Marut raj
New Update
Schedule of Amarnath Yatra released  Modi talked to Putin and Zelensky द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. रूस में राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने व्लादिमिर पुतिन से बात की। इसके बाद उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी बात की। मोदी ने दोनों देशों के नेताओं से युद्ध रोकने की अपील की। साल में एक बार होने वाली बाबा अमरनाथ यात्रा का शेड्यूल जारी हो गया है। इस बार यात्रा 45 दिन की ही रहने सहित बुधवार की प्रमुख खबरें...

सुप्रीम कोर्ट को केंद्र का जवाब

चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति वाले कानून पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब देते हुए कहा कि ये जरूरी नहीं कि आयोग तभी स्वतंत्र होगा, जब पैनल में CJI हों।

अमरनाथ यात्रा का शेड्यूल जारी

अमरनाथ यात्रा ( Amarnath Yatra ) का शेड्यूल जारी हो गया है। यात्रा  29 जून से 19 अगस्त तक चलेगी। इसके लिए 15 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन होंगे। चुनाव की वजह से यात्रा दो महीने की जगह 45 दिन की रहेगी।

मोदी ने की पुतिन और जेलेंस्की से बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (  Putin ) युक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (  Zelensky ) से बात कर युद्ध रोकने के लिए अपील की।

 पप्पू यादव की पार्टी का विलय

लोकसभा चुनाव के बीच बिहार में पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर लिया है। इस तरह पप्पू यादव अब इंडिया गठबंधन का हिस्सा हो गए हैं।

ISIS चीफ गिरफ्तार

असम STF ने  धुबरी सेक्टर के धर्मशाला इलाके से भारत के ISIS चीफ हारिस फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारुखी और उसके साथी दीवाना को गिरफ्तार किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी Amarnath Yatra अमरनाथ यात्रा मोदी Putin Zelensky जेलेंस्की पप्पू यादव अमरनाथ यात्रा का शेड्यूल जारी