लखनऊ में आरोपियों की तलाश में कई जगह छापे, प्रयागराज में चला बुलडोजर, अतीक के गुर्गों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
लखनऊ में आरोपियों की तलाश में कई जगह छापे, प्रयागराज में चला बुलडोजर, अतीक के गुर्गों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

LUCKNOW. प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। हत्याकांड के मुख्य आरोपी और पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया गया। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम आज (1 मार्च) बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंची। सरकार एक तरफ आरोपियों के अवैध मकान आदि पर बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है तो दूसरी तरफ आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी की जा रही है। उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पुलिस की एक टीम ने लखनऊ के महानगर इलाके में स्थित यूनिवर्सल अपार्टमेंट में पूर्व सांसद अतीक अहमद के फ्लैट पर छापा मारा, हालांकि फ्लैट पर ताला लगा मिला। 





अतीक की महंगी गाड़ियां पुलिस के कब्जे में 





प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद शूटरों के इसी अपार्टमेंट में रुकने की बात सामने आई थी। पुलिस ने इस दौरान पार्किंग में खड़ी अतीक अहमद की लैंड क्रूजर और मर्सिडीज गाड़ियों को कब्जे में ले लिया है। उमेश पाल की हत्या का मुख्य आरोपी असद अहमद है जिसे एसटीएफ तलाश रही है। वहीं पुलिस असद के परिचितों और मददगारों की कुंडली भी खंगाल रही है।





ये भी पढ़ें...











सप्ताहभर पहले असद दिखाई दिया था फ्लैट में  





अपार्टमेंट के गार्ड ने बताया कि असद को आखिरी बार सप्ताहभर पहले यहां देखा गया था और उसके साथ रहने वाले लोग 24 फरवरी की शाम से यहां से गायब है, अपार्टमेंट के लोगों से असद और उनके किसी भी आदमी की कोई बातचीत नहीं थी। वे लोग यहां महीने में करीब 15 दिन रहा करते थे। हत्याकांड के बाद फ्लैट में कोई नहीं आया है। यूनिवर्सलअपार्टमेंट के सोसाइटी के अध्यक्ष एपी सिंह ने बताया कि असद और उनके परिवार के लोगों का यहां किसी से कोई मेलजोल नहीं था। उनके फ्लाइट की ड्यूस भी बाकी है, लेकिन यहां उनका आना-जाना कम था। उन्होंने बताया कि रविवार देर रात यूपी एसटीएफ की टीम अपार्टमेंट में पहुंची थी।





एसटीएफ ने फ्लैट से कागजात जब्त किए





बताया जा रहा है कि एसटीएफ की टीम ने फ्लैट का ताला तोड़कर अंदर से कुछ कागजात और सबूत लिए गए और उसके साथ ही नीचे खड़ी दो लग्जरी गाड़ियों को भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। आरोपियों की तलाश में लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक छापेमारी जारी है। इसके साथ ही आरोपियों के अवैध निर्माण पर भी बुलडोजर चलना शुरू हो गया है।





आरोपियों की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर





धूमनगंज थाना क्षेत्र में आरोपियों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर से मकान तोड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई है। इसी मकान में उमेश पाल की हत्या के बाद आरोपी छिपे हुए थे। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के दस्ते के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में कार्रवाई की गइ। अब तक पुलिस एक आरोपी अरबाज को एसओजी प्रयागराज में मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है। इसके अलावा एक आरोपी सदाकत खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसे कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है। इस केस में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे आरोपियों की पूछताछ की जा रही है।



Prayagraj प्रयागराज Umesh Pal murder case उमेश पाल हत्याकांड accused sought Umesh Pal Umesh Pal raid आरोपी तलाश उमेश पाल उमेश पाल छापे