दीपावली पर घर जाना चाहते हैं तो हो सकती है मुश्किल, ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए 80 से लेकर 250 तक वेटिंग

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
दीपावली पर घर जाना चाहते हैं तो हो सकती है मुश्किल, ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए 80 से लेकर 250 तक वेटिंग

BHOPAL. अपने घरों से दूर जाकर किसी दूसरे शहर में नौकरी करने वाले मिडिल क्लास परिवारों के लिये एक बुरी खबर है। दिवाली पर अपने घर जाने वालों को इस बार पिछले सालों के मुकाबले कई गुना ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि अभी दिवाली में 2 महीने से भी ज्यादा का समय है लेकिन भारतीय रेलवे की कई ट्रेनों में सीट अभी से उपलब्ध नहीं है। आलम यह है कि, कई ट्रेनों में 250 तक वेटिंग पहुंच चुकी है। 





सबसे ज्यादा वेटिंग यूपी-बिहार रूट पर





हर बार की तरह इस बार भी यूपी-बिहार रूट पर चलने वाली ट्रेनों में सबसे ज्यादा वेटिंग है। मप्र से होकर यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों की बात करें तो ट्रेन नंबर 19483 अहमदाबाद से बरौनी जाने वाली गाड़ी में 250 से ज्यादा वेटिंग है। यही हाल दूसरी ट्रेनों का भी है। ट्रेन नंबर 15066 पनवेल से गोरखपुर जाने वाली गाड़ी में 181 वेटिंग है। पुष्पक एक्सप्रेस का हाल भी कुछ अच्छा नहीं है। गाड़ी नंबर 12534 पुष्पक एक्सप्रेस में 163 वेटिंग है। 





दक्षिण भारत रूट पर भी वेटिंग





बात दक्षिण भारत की करें तो यहां ट्रेनों में काफी वेटिंग है। गाड़ी संख्या 12644 स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में अभी 30 के लगभग वेटिंग है। ट्रेन नंबर 12626 केरला एक्सप्रेस में 60 से ज्यादा वेटिंग है। गोरखपुर से कोचुवेली जाने वाली गाड़ी संख्या 12511 राप्तीसागर एक्सप्रेस में 100 से ज्यादा वेटिंग है। 





यह खबर भी पढ़े





गैस सिलेंडर लेकर यात्रा कर रहे थे तीर्थयात्री, मदुरै में फटा सिलेंडर तो बोगी में फैली आग, 9 यात्रियों की मौत





लंबी दूरी की ट्रेनों में ज्यादा भीड





लंबी दूरी तय करने वाली ट्रेनों में ज्यादा समस्या है। नई दिल्ली से चेन्नई को जाने वाली ग्रांड ट्रंक एक्सप्रेस में 30 से ज्यादा वेटिंग देखने को मिल रही है। नई दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली आश्रम एक्सप्रेस में भी 25 वेटिंग देखी जा सकती है। 



 



diwali 2023 train seat available train route ट्रेनों में टिकट नहीं ट्रेन वेटिंग इंडियन रेलवे