पहलवानों के दबाव को देख बृजभूषण ने कहा- बजरंग और विनेश का खेल खत्म हो चुका, किसी पर बुरी नजर नहीं डाली

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
पहलवानों के दबाव को देख बृजभूषण ने कहा- बजरंग और विनेश का खेल खत्म हो चुका, किसी पर बुरी नजर नहीं डाली

NEW DELHI. दिल्ली में  जंतर मंतर पर पहलवानों के धरने के दो हफ्ते हो गए हैं। खाप महापंचायत ने भी महिला पहलवानों को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। दबाव बढ़ता देख भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI ) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें अपनी सफाई देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट का खेल खत्म हो गया है। इन्हें जो मिलना था वो सब मिल चुका है। मैं तो उन उभरते पहलवानों के लिए काम कर रहा हूं जिनका करियर अभी शुरू हुआ है या जो बड़े स्तर पर खेलने के लिए तैयार हैं। इसी वीडियो में कहा कि जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी हो जाएगी और मैं दोषी करार दिया गा तो मैं खुद ही आप लोगों के बीच आऊंगा। आप मार-मार कर मेरी हत्या कर देना। रविवार, 7 मई को खाप महापंचायत बृजभूषण शरह सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी को लेकर रणनीति बनाएंगे।





बृजभूषण सिंह ने जारी किया वीडियो





बृजभूषण सिंह ने कहा कि उनकी बात भी लोगों तक पहुंचनी चाहिए। यही कारण है कि वह यह वीडियो बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'ये जो मेरे ही बच्चे मेरे उपर आरोप लगा रहे हैं, ये खिलाड़ी दिन भी नहीं बता पा रहे हैं कि कौन से दिन था और कौन सी तारीख। जो लड़ाई में लड़ रहा हूं वो आपके जूनियर बच्चों के लिए लड़ रहा हूं। इन बीते हुए पहलवानों को सब मिल चुका है, लेकिन जो गरीब परिवार के बच्चे हैं मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ये लड़ाई आपके बच्चों की है।





12 साल में किसी बच्चे को गलत नजर से नहीं देखा





कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण ने कहा कि 'पहलवानी करने वाली किसी भी लड़की से पूछा जाए कि क्या ये आरोप सच्चे हैं और अगर उसने हां कह दिया तो जो चाहे कर लेना। इस मामले की जांच खत्म हो जाएगी, क्योंकि मैं खुद को जानता हूं। 12 साल में मैंने किसी बच्चे को गलत नजर से नहीं देखा। मैं चार महीने से लोगों की गाली सुन रहा हूं। पहले दिन भी मैंने यही कहा था कि अगर एक भी आरोप साबित होता है तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा, आज भी मैं यही कहता हूं।





उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है इसलिए वह अभी इस मामले को लेकर ज्यादा नहीं बोल सकते हैं। उन्होंने पहलवानों से सबूत दिखाने की बात कही। जब भी जांच की रिपोर्ट आएगी तो कहीं ऐसा ना हो कि पहलवानों का साथ देने वाले लोगों को पछताना पड़े। 



Wrestling Federation of India भारतीय कुश्ती महासंघ Wrestlers protest in Delhi दिल्ली में पहलवानों का धरना Brijbhushan Sharan Singh's video Brijbhushan appealed in the video Khap Mahapanchayat today बृजभूषण शरण सिंह का वीडियो बृजभूषण वीडियो में लगाई गुहार खाप महापंचायत आज