यौन शोषण आरोपी बृजभूषण की 22 दिन बाद भी गिरफ्तारी नहीं, महिला सांसदों को पत्र लिखेंगे पहलवान, करेंगे कार्रवाई की मांग

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
यौन शोषण आरोपी बृजभूषण की 22 दिन बाद भी गिरफ्तारी नहीं, महिला सांसदों को पत्र लिखेंगे पहलवान, करेंगे कार्रवाई की मांग

NEW DELHI. दिल्ली के जंतर-मंतर में पिछले 22 दिनों से धरना प्रदर्शन करने वाले पहलवानों का दर्द 14 मई को छलक उठा। दरअसल, इतने दिन बीतने के बाद भी यौन शोषण के आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरह सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया गया। प्रदर्शनकारी पहलवानों ने रविवार को प्रेसवार्ता का आयोजन किया। इसमें साक्षी मालिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट ने कहा कि 22 दिन हो गए हैं, अभी तक बीजेपी से कोई हमारे पास नहीं आया।





हमारे समर्थन में 16 मई को करें सत्याग्रह





ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने कहा- कल हम बीजेपी की महिला सांसदों को लेटर लिखकर उनसे मदद मांगेंगे। उनके घर पर लेटर पहुंचाएंगे। हमें सभी समाज के लोगों का समर्थन चाहिए। हम लोग जो आरोप लगा रहे हैं, वो सही हैं। इसलिए आप सभी लोग हमारे समर्थन में आएं। विनेश फोगाट ने अपील की कि मंगलवार को सभी लोग अपने-अपने जिला मुख्यालय में जाकर ज्ञापन दें। हमारे समर्थन में 16 मई को सत्याग्रह करें।





11 मई को बृजभूषण का बयान किया दर्ज





दिल्ली पुलिस के अनुसार 11 मई को बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया है। उनके खिलाफ यौन शोषण और पॉक्सो एक्ट के दो अलग-अलग मामले दर्ज हैं। उनके अलावा पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर का भी बयान दर्ज किया। पहलवान बजरंग पुनिया ने पुलिस को बताया कि शनिवार को ओलंपिक संघ ने जो भारतीय कुश्ती महासंघ को भंग किया है।





ये भी पढ़ें...





बिहार के भोजपुर में दोहराया प्रयागराज गोलीकांड, सरपंच के पति की दिन-दहाड़े हत्या, आरोपी फरार, जांच में जुटी पुलिस





SIT का हुआ गठन





दिल्ली पुलिस द्वारा बृजभूषण के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। इसमें पहली FIR एक नाबालिग की ओर से लगाए गए आरोपों से जुड़ी है। इसमें पॉक्सो कानून और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। वहीं, दूसरी FIR वयस्कों की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों से संबंधित है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार 12 मई को विशेष अदालत को बताया था कि मामले की जांच करने के लिए SIT का गठन किया गया है।





गाली देते हैं, थप्‍पड़ तक मारते हैं





पहलवानों ने आरोप यह भी लगाया है कि बृजभूषण शरण सिंह पहलवानों को थप्पड़ भी मारते हैं और मनमानी करते हैं। बजरंग पूनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रेसिडेंट गाली देते हैं। यहां तक कि वह थप्पड़ भी मार देते हैं। टोक्यो ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले बजरंग ने कहा कि स्पॉन्सर का पैसा फेडरेशन खा जाता है। खिलाड़ियों को इसमें कुछ नहीं मिलता।







भारतीय कुश्ती संघ Wrestling Federation of India wrestlers protest Delhi News दिल्ली न्यूज Brijbhushan sexual abuse case Delhi Jantar Mantar बृजभूषण यौनशोषण केस पहलवानों का धरना प्रदर्शन दिल्ली जंतर-मंतर