शिवराज ने कार्तिकेय और कुणाल की शादी का PM मोदी को दिया न्योता

केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार, 17 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस अवसर पर शिवराज ने मोदी अपने दोनों बेटों कार्तिकेय और कुणाल की शादी का निमंत्रण दिया।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
शिवराज के घर बजेगी शहनाई
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार, 17 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस अवसर पर शिवराज ने मोदी अपने दोनों बेटों कार्तिकेय और कुणाल की शादी का निमंत्रण दिया। इस दौरान शिवराज की पत्नी साधना सिंह भी मौजूद थीं।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी 

शिवराज ने सोशल मीडिया पर लिखा, प्रधानमंत्री मोदी से अपनी धर्मपत्नी साधना और दोनों बेटों कार्तिकेय-कुणाल के साथ भेंट की। हमने प्रधानमंत्री जी को दोनों बेटों की शादी में आने का निमंत्रण दिया और उनसे आशीर्वाद लिया।

स्नेह, प्रेम, आत्मीयता और अपनेपन से भरे  प्रधानमंत्री हमें अपने अभिभावक और बड़े भाई लगे। वह मानवीय संवेदनाओं से भरे अत्यंत सहज और सरल हैं। प्रधानमंत्री से मिलकर मन भावुक हो गया। उनके साथ देश और किसानों के लिए काम करना जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य है।

कौन हैं शिवराज की बड़ी बहू अमानत

कार्तिकेय चौहान की होने वाली पत्नी अमानत बंसल राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली हैं। अमानत बंसल के पिता अनुपम बंसल फेमस शूज कंपनी लिबर्टी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं और मां रुचिता बंसल कन्फेडरेशन ऑफ विमन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की फाउंडर हैं। बता दें कि अमानत ने हाल ही में लंदन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में MSc की पढ़ाई पूरी की है। अमानत स्टार्टअप कंपनी codee की फाउंडर भी रह चुकी हैं, उनको क्लासिकल डांस का भी शौक है। वह भरतनाट्यम करती हैं। 2014 में उन्होंने दिल्ली में शानदार प्रस्तुति थी। 

AMANT OR KARTIKE

राजनीति में सक्रिय हैं कार्तिकेय 

कुणाल राजनीति से दूर रहते हैं और विदिशा में मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी का कामकाज देखते हैं. वहीं,  दूसरे बेटे कार्तिकेय पिता की तरह राजनीति में सक्रिय हैं, बताया जाता है कि शिवराज सिंह की राजनीतिक विरासत कार्तिकेय ही संभालेंगे। वह अपने पिता के लिए 2013 से चुनाव प्रचार करते आ रहे हैं। 

कुछ महीने पहले हुई थी छोटे बेटे की सगाई

कुछ महीने पहले ही शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान की सगाई हुई थी। भोपाल के जाने माने डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से कुणाल का रिश्ता हुआ है। रिद्धि के पिता का नाम संदीप जैन है। कुणाल और रिद्धि साथ में पढ़े हैं। 

कुणाल और रिद्धि जैन की लव स्टोरी 

शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल और रिद्धि जैन की लव स्टोरी करीब एक साल पहले शुरू हुई थी। शिवराज सिंह चौहान के 74 बंगले स्थित बी-8 जिसे  'मामा का घर' में शिफ्ट होने के बाद कपल की नजदीकियां और बढ़ गईं। कुणाल और रिद्धि की स्कूलिंग भोपाल के संस्कार वैली स्कूल से हुई है। दोनों साथ-साथ पढ़े हैं। 

बेटे कुणाल की सगाई

बताया जाता है कि एक साल पहले दोनों की बचपन की दोस्ती प्यार में बदल गई। अब दोनों की सगाई हो गई है।

मायका और ससुराल आसपास 

गौरतलब है कि रिद्धि जैन का परिवार भोपाल में निषाद कॉलोनी में रहता है। रिद्धि की एक और बहन का नाम ​सिद्धि है। उनके निषाद कॉलोनी स्थित घर के पीछे ही दो गली छोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का निवास है। यानी रिद्धि और कुणाल का मायका ससुराल भी आसपास ही है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

PM Narendra Modi Shivraj Singh Chauhan शिवराज सिंह चौहान कार्तिकेय सिंह चौहान प्रधानमंत्री मोदी कुणाल सिंह चौहान केंद्रिय मंत्री शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान Amanat Bansal अमानत बंसल