दिल्ली कोर्ट ने आफताब की ज्यूडिशियल कस्टडी 14 दिन के लिए बढ़ाई, पिता बोले- आरोपी को फांसी होनी चाहिए 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
दिल्ली कोर्ट ने आफताब की ज्यूडिशियल कस्टडी 14 दिन के लिए बढ़ाई, पिता बोले- आरोपी को फांसी होनी चाहिए 

New Delhi. श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड के आरोपी आफताब की न्यायिक हिरासत को साकेत कोर्ट ने शुक्रवार (9 दिसंबर) को 14 दिन के लिए और बढ़ा दिया है। वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उसकी कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान महरौली थाना पुलिस के जांच अधिकारी भी कोर्ट रूम में मौजूद रहे। 10 दिन पहले आफताब को ले जा रही वैन पर 4-5 लोगों ने हमले की कोशिश की थी। इसके चलते तिहाड़ जेल ने दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन को आफताब को स्पेशल सुरक्षा मुहैया कराने को कहा था। इसके बाद पुलिस और कोर्ट के बीच वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में ही पेशी करवाई गई। 





13 दिन से तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में था आफताब 





बता दें आफताब 13 दिन से तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में था, जहां से उसे पॉलीग्राफ और नारको टेस्ट के लिए ले जाया गया था। इस केस में अभी भी दिल्ली पुलिस डीएनए और एफएसएल रिपोर्ट की सभी रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। टेस्ट के दौरान आफताब ने बताया कि उसने चाइनीज चॉपर से अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा के शव के टुकड़े किए थे। बाद में चॉपर गुरुग्राम में अपने दफ्तर के पास झाड़ियों में कहीं फेंक दिया था। वहीं, श्रद्धा के सिर को महरौली के जंगलों में ही फेंका था। उसने श्रद्धा के फोन के बारे में भी जानकारी दी, जिसे उसने मुंबई में समुद्र में फेंक दिया था। पुलिस अब तक फोन को बरामद नहीं कर पाई है।  





श्रद्धा के पिता के आरोप- पुलिस के कारण तकलीफ हो रही, आफताब को फांसी हो





इस बीच श्रद्धा के पिता विकास वालकर ने पुलिस पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा, अगर वसई पुलिस ने तत्परता दिखाई होती तो आज मेरी बेटी जिंदा होती। मुंबई में एक प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने न्याय का भरोसा दिलाया है। मैं बीते दो साल से अपनी बेटी से बात करने की कोशिश करता रहा, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। मुझे कभी नहीं बताया गया कि मेरी बेटी के साथ क्या हो रहा है। वसई पुलिस के कारण आज हमें कई तकलीफों से गुजरना पड़ रहा है। आफताब पूनावाला ने जिस तरह मेरी बेटी की हत्या की है, ठीक उसी तरह उसे भी सजा मिले। उसे फांसी की सजा होनी चाहिए।





पुलिस को चुनौती दे चुका है आफताब  





पूछताछ के दौरान आफताब ने दिल्ली पुलिस को मर्डर केस के हथियार और श्रद्धा के शव के टुकड़ों को बरामद करने की चेतावनी दी थी। पूछताछ के दौरान व जेल में आफताब के रवैये से पुलिस हैरानी में है। उसे अपने किए पर कोई अफसोस नहीं है। पूछताछ के दौरान वह पुलिस को गुमराह करने की पूरी कोशिश करता है।  





ये खबर भी पढ़ें...







  • आरोपी आफताब ने नार्को टेस्ट में श्रद्धा की हत्या और लाश के टुकड़े करना कबूला, आज पोस्ट नार्को टेस्ट होना है








  • शह और मात दोनों चाल स्वयं चलता है आफताब  





    हाल ही में जेल के अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि आफताब ज्यादातर समय शतरंज खेलता है। वह अक्सर अकेले खेलता है और सफेद और काले मोहरे की चाल भी अकेले चलता है। पुलिस के मुताबिक उसके साथ जेल में बंद दो कैदी कभी-कभी झगड़ा भी करते हैं। हत्या की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि वह बहुत चालाक है और मामले में नए मोड़ की उम्मीद है। 



      



    अगले हफ्ते मर्डर केस में बड़े खुलासों की उम्मीद 





    श्रद्धा की डीएनए रिपोर्ट अगले हफ्ते तक आएगी। हालांकि, पुलिस को अभी तक श्रद्धा का सिर नहीं मिला है। इसके साथ ही उसके शरीर के अन्य हिस्सों के साथ ही उसकी तलाश जारी है। आफताब की निशानदेही पर अभी तक 13 हड्डियां बरामद की गई हैं। आफताब के घर के बाथरूम, किचन के अलावा बेडरूम से भी खून के धब्बों के सैंपल मिले हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है।



     



    Shraddha murder case श्रद्धा​ हत्याकांड आफताब की पेशी 14 दिन बढ़ी कोर्ट में वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग से हुई आफताब की पेशी श्रद्धा -आफताब विवाद Aftab appearance extended Aftab virtual conference court Shraddha-Aftab dispute