सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार कैलिफोर्निया से पकड़ाया, हत्या के 6 महीने बाद हत्थे चढ़ा

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार कैलिफोर्निया से पकड़ाया, हत्या के 6 महीने बाद हत्थे चढ़ा

NEW DELHI. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को कैलिफोर्निया में गिरफ्तार कर लिया गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से यह इन्फॉर्मेशन दी है। हालांकि, अभी कैलिफोर्निया की ओर से इसे लेकर भारत सरकार को कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।





29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। उन्हें सरेआम गोलियों से छलनी कर दिया गया, उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। जिस समय यह हत्याकांड हुआ, मूसेवाला अपनी थार जीप में कहीं जा रहे थे। मूसेवाला की लोकेशन के लिए उनकी बाकायदा रेकी की गई थी। मर्डर के लिए 6 हमलावरों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया और लगातार गोलियां बरसाईं। मामले में 4 शूटर गिरफ्तार हुए हैं, वहीं दो एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। उनकी हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को बताया गया था, उसी ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी साजिश की और फिर अपने शूटरों के जरिए हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में 34 लोगों को आरोपी बनाया है।





मूसेवाला के पिता ने की थी इनाम की घोषणा



 



सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने गोल्डी बरार की गिरफ्तारी ना होने पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि जो भी गोल्डी की पता बताएगा, उसे वह अपनी जमीन बेचकर दो करोड़ रुपए देंगे। इसके ठीक एक दिन बाद गोल्डी की गिरफ्तारी की खबर सामने आई है। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियां इसकी पुष्टि के लिए अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क साध रही हैं। 





सिद्धू मूसेवाला मर्डर से जुड़ी आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं











गोल्डी बरार पर 16 से ज्यादा मामले, रेड कॉर्नर नोटिस जारी हुआ था





सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बरार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। दोनों कॉलेज के समय साथ हैं। 2021 में पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। 16 से ज्यादा आपराधिक मामलों में गोल्डी की तलाश है। वह भारत से कनाडा भाग गया था। 





बीते दिनों इंटरपोल ने गोल्डी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। उसने कनाडा में बैठकर मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी। मामले में तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की जा रही है। गोल्डी बरार पर मर्डर, मर्डर की कोशिश, आपराधिक साजिश रचने और हथियारों की तस्करी करने का आरोप है। 





कौन है गोल्डी बरार?





पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाले सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बरार 1994 में पैदा हुआ। 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था। गोल्डी के पास BA की डिग्री है। उसकी 5 अलग-अलग तस्वीरें पंजाब पुलिस के पास हैं। फोटोज से पता चलता है कि हालात के साथ वो अपना हुलिया बदलता रहा है। गोल्डी A+ कैटेगरी का गैंगस्टर है और कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित किया हुआ है। उस पर पंजाब में 16 मामले दर्ज हैं, जिसमें 4 में वो बरी हो चुका है। कनाडा भागने से पहले गोल्डी की पंजाब के फिरोजपुर और श्री मुक्तसर साहिब में क्रिमिनल एक्टिविटीज चरम पर थीं।  



Sidhu Moosewala murder case सिद्धू मूसेवाला सिद्धू मूसेवाला मर्डर Sidhu Moosewala Moosewala murder mastermind Goldie Brar arrest who is Gildie Brar Sidhu Moosewala News मूसेवाला मर्डर मास्टरमाइंड गिरफ्तार कौन है गोल्डी बरार सिद्धू मूसेवाला न्यूज