यूपी में घोसी सीट से सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, BJP ज्वॉइन करने की संभावना

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
यूपी में घोसी सीट से सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, BJP ज्वॉइन करने की संभावना

LUCKNOW. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मऊ की घोसी सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक दारा सिंह चौहान ने विधानसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को अपना इस्तीफा भेजा, इस्तीफे के बाद ऐसी चर्चा है कि वह जल्द ही बीजेपी में लौट सकते हैं। दारा सिंह के इस्तीफे से यूपी के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। सोशल मीडिया पर समर्थकों ने दारा सिंह चौहान को विकास पुरुष बताया तो वहीं विरोधियों ने पलटू राम करार दिया हैं। 





2022 में चुनाव से पहले BJP छोड़ सपा में शामिल हुए थे चौहान





बता दें कि पूर्वांचल के कद्दावर नेताओं में से एक दारा सिंह चौहान पहले बीजेपी सरकार में वन मंत्री रह चुके हैं, 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देते हुए समाजवादी पार्टी ज्वॉइन की थी। दारा सिंह को अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी में शामिल किया था। जिसके बाद दारा सिंह ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर घोसी सीट पर जीत दर्ज की थी। बीजेपी छोड़कर सपा में जाने वाले तीन मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी के साथ दारा सिंह चौहान भी शामिल थे। चर्चा है कि बीजेपी में शामिल होने के बाद दारा सिंह चौहान पूर्वांचल की एक सीट से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वे मौ या घोसी लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। 





publive-image





दारा सिंह ने BJP पर लगाए थे आरोप





विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल होते ही दारा सिंह चौहान ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था। चौहान कहा था कि जब साल 2017 में बीजेपी की सरकार बनी थी तो ये नारा दिया गया था कि सबका साथ सबका विकास, लेकिन साथ तो सबका लिया, विकास कुछ चंद लोगों का ही हुआ। इस दौरान चौहान ने बेरोजगारी के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा था। 





पिछले दिनों ओपी राजभर किया था दावा





कुछ दिन पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया था कि समाजवादी पार्टी के कई विधायक और सांसद हमारे और BJP के संपर्क में हैं, कई इनमें से अखिलेश यादव के रवैये से नाराज चल रहे हैं, उन्होंने दावा किया था कि सपा के कई विधायक और सांसद दल छोड़कर कुछ सरकार के विस्तार में शामिल होना चाहते हैं, वहीं कुछ लोकसभा का टिकट चाहते हैं।  





बसपा से की थी राजनीतिक करियर की शुरुआत





25 जुलाई 1963 को आजमगढ़ में जन्मे दारा सिंह चौहान ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी से की थी। वह 1996 और 2000 में राज्यसभा सदस्य थे। उन्होंने 2009 में घोसी सीट से बसपा के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत थे। दारा सिंह चौहान ने इसके बाद पार्टी छोड़ने का मन बना लिया। इसके बाद 2015 में वह बीजेपी शामिल हो गए थे। उन्होंने 2017 के विधानसभा का चुनाव लड़ा था। इसके बाद वह 2022 में बीजेपी से समाजवादी पार्टी में आ गए थे।



UP News यूपी न्यूज Shock to Samajwadi Party MLA Dara Singh Chauhan resignation of Dara Singh Chauhan stir in the political corridors of UP समाजवादी पार्टी को झटका विधायक दारा सिंह चौहान दारा सिंह चौहान का इस्तीफा यूपी के सियासी गलियारों में हलचल