एसएससी में लोअर डिवीज़न क्लर्क समेत अन्य पदों पर सीधी भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन और कब है लास्ट डेट

author-image
एडिट
New Update
एसएससी में लोअर डिवीज़न क्लर्क समेत अन्य पदों पर सीधी भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन और कब है लास्ट डेट

BHOPAL.अगर आपको सरकारी नौकरी की तलाश है तो आपके लिए खुशखबरी है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से CHSL भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार नौकरी करना चाहते हैं ।ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जून, 2023 तक है। परीक्षा के लिए पंजीकृत होने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से 10 से 15 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं। कंबाइंड हायर सेकेंडरी (SSC CHSL) लेवल परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 09 मई, 2023 से जारी है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की तरफ से इस भर्ती के जरिए ग्रुप सी पदों पर नियुक्ति की जाएगा। अधिक जानकारी के लिए  कर्मचारी चयन आयोग आधिकारिक साइट https://ssc.nic.in/hi/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए 31 मई तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए एनटीए की नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या...





पदों का विवरण







  • लोअर डिवीज़न क्लर्क/जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट



  • डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO)


  • डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड 'A'






  • आवेदन कैसे करें





    इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/hi/ पर 8 जून 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





    शैक्षणिक योग्यता





    मध्य प्रदेश राज्य संपत्ति प्रबंधन कंपनी लिमिटेड में आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।



    इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 12वीं पास होना चाहिए।





    आवेदन करने की फीस





    इस आवेदन के लिए अन्य सभी उम्मीदवार के लिए आवेदन फीस 100 रूपए है वही अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / भूतपूर्व सैनिक और महिला उम्मीदवार के लिए किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं है।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयुसीमा 18 साल से 27 साल होना जरुरी है।





    इतनी होगी सैलरी?





    सभी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, हर महीने 25 हजार 500 रूपए  से 2 लाख 9 हजार 300 रूपए तक सैलरी दी जाएगी।





    इस नौकरी के लिए भी कर सकते है आवेदन





    यूजीसी नेट जेआरएफ ने जून सत्र के लिए अधिसुचना जारी



    How to Apply आवेदन कैसे करें educational qualification शैक्षणिक योग्यता Staff Selection Commission Jobs in Staff Selection Commission CHSL Recruitment by Staff Selection Commission (SSC) कर्मचारी चयन आयोग कर्मचारी चयन आयोग में नौकरी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से CHSL भर्ती