शेयर बाजार निवेशकों के 13 लाख करोड़ डूबे, बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी

कांग्रेस ने की नारी न्याय गारंटी योजना की घोषणा। इसमें गरीब महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए की मदद का वादा। एसबीआई द्वारा electoral bonds की डिटेल चुनाव आयोग को सौंपे जाने से शेयर बाजार में भारी गिरावट सहित बुधवार की प्रमुख खबरें....

author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नारी न्याय गारंटी योजना का वादा किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अनुसार  इसके तहत गरीब महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए की मदद मिलेगी। इसके पांच प्रमुख बिंदू  महालक्ष्मी गारंटी, सावित्री बाई फुले हॉस्टल, अधिकार मैत्री, शक्ति का सम्मान और आधी आबादी-पूरा हक शामिल है। चुनाव आयोग में दो चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति का फर्जी नोटिफिकेशन जारी होने सहित बुधवार की प्रमुख खबरें।

फर्जी नोटिफिकेशन वायरल

चुनाव आयोग में दो चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति का नोटिफिकेश सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। बाद में पीआईबी ने इसको फर्जी बताते हुए स्थिति साफ की।

बीजेपी की दूसरी सूची जारी

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें इंदौर से शंकर लालवानी, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, धार से सावित्री ठाकुर, छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू और बालाघाट से डॉ. भारती पारधी का नाम शामिल है।

शेयर बाजार गिरा

एसबीआई electoral bonds की डिटेल चुनाव आयोग को सौंपे जाने के बाद शेयर बाजार में गिरावट आने से निवेशकों के 13 लाख करोड़ रुपए डूब गए।

कांग्रेस की नारी न्याय गारंटी योजना

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नारी न्याय गारंटी योजना का ऐलान किया। इसमें गरीब महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए की मदद का वादा किया है। 

पीएम मोदी के दौरे से झल्लाया चीन

पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अरुणाचल प्रदेश का दौरा किया था। इस पर चीन का कहना है कि इससे सीमा विवाद और बढ़ेगा। वहीं, भारत साफ कर दिया कि अरुणाचल भारत का हिस्सा था और रहेगा।

( शेयर बाजार निवेशकों के 13 लाख करोड़ डूबे )

 

Electoral bonds एसबीआई शेयर बाजार निवेशकों के 13 लाख करोड़ डूबे बीजेपी की दूसरी सूची जारी