पश्चिम बंगाल में रामनवमी जुलूस पर पत्थराव, दुकानों में लूटपाट, 20 घायल

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले की घटना। पहले से की गई थी हमले की तैयारी। निशाना बनाकर किया गया पथराव। घायलों में दो बच्चे भी शामिल। हमलावरों ने दुकानों में लूटपाट भी की।

author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Stones pelted at Ram Navami procession in West Bengal shops despoilment 20 injured द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Stones pelted at Ram Navami procession in West Bengal, shops despoilment, 20 injured लू

भोपाल. देश में जारी लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को रामनवमी के जुलूस पर हमले की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में रामनवमी जुलूस पर पत्थर फेंके गए। इसमें करीब 20 लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा माणिक्यहार इलाके में कई दुकानों में लूटपाट की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में समुदाय विशेष द्वारा योजना बनाकर इस घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है। इन घटनाओं से लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।

निशाना बनाकर पत्थर फेंके गए

शक्तिपुर में गंभीर रूप से घायल हुई एक महिला को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अन्य घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि घायलों में दो बच्चे भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि रामनवमी पर स्थानीय लोग जुलूस निकाल रहे थे। इस दौरान जुलूस को निशाना बनाकर पत्थर फेंके गए। हालांकि, प्रशासन की तरफ से इस मामले पर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हिंसा और लूटपाट की घटनाओं से इलाके में बेहद तनाव की स्थिति बन गई है। क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

सीएम ममता बनर्जी को पहले से अंदेशा था

 ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले भी मुर्शिदाबाद के कामनगर में एक धार्मिक आयोजन के दौरान हमला हुआ था। इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने मुर्शिदाबाद के डीआइजी का तबादला कर दिया गया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आयोग के फैसले का कड़ा विरोध किया था। उत्तर बंगाल में एक रैली में ममता ने कहा था कि अगर पुलिस अधिकारियों को हटाने से कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा होती है तो आयोग को जिम्मेदारी लेनी होगी। इसके अलावा सीएम ममता ने आशंका जताई थी कि रामनवमी पर अशांति फैल सकती है। 

 

रामनवमी जुलूस पर पत्थराव | पश्चिम बंगाल में रामनवमी जुलूस पर पत्थराव 

रामनवमी जुलूस पर पत्थराव Stones pelted at Ram Navami procession पश्चिम बंगाल में रामनवमी जुलूस पर पत्थराव