बेंगलुरु में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, दो खिड़कियों के शीशे टूटे, इस साल पथराव के 21 मामले हुए दर्ज

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
बेंगलुरु में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, दो खिड़कियों के शीशे टूटे, इस साल पथराव के 21 मामले हुए दर्ज

BANGALORE. बेंगलुरु में कुछ लोगों ने तेज रफ्तार ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके। इससे ट्रेन की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं। पश्चिम रेलवे ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। ट्रेन कर्नाटक के मैसूर से तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई जा रही थी। रेलवे ने कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ। पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया है।







— ANI (@ANI) February 26, 2023





कुछ शरारती तत्वों ने की हरकत 





डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ट्रेन संख्या 20608 मैसूरु-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस पर कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया। इससे ट्रेन के एक डिब्बे की दो खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं। घटना आज कृष्णराजपुरम और बेंगलुरु छावनी रेलवे स्टेशनों के बीच हुई। रेलवे पुलिस ने ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना को लेकर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।





ये भी पढ़ें...











इस साल पथराव के कुल 21 मामले दर्ज किए गए





दक्षिण पश्चिम रेलवे, बैंगलोर डिवीजन ने बताया है कि इस साल जनवरी में रेलवे सुरक्षा बल ने पथराव के कुल 21 मामले दर्ज किए गए हैं। इस तरह के 13 मामले फरवरी में डिवीजन में दर्ज किए गए. दो हफ्ते पहले, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर भी पथराव किया गया था, जब यह तेलंगाना के महबूबाबाद जिले से गुजर रही थी. पथराव के कारण एक खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया, हालांकि कोई घायल नहीं हुआ था।



 



11 नवंबर 2022 से हुई थी शुरू





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 11 नवंबर को सेमी हाईटेक ट्रेन मैसूर-चेन्नई वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई थी। चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन चलती है। यह चेन्नई सेंट्रल से सुबह 5:50 बजे निकलती है और दोपहर 12:30 बजे मैसूर पहुंचती है. बीच में, यह बेंगलुरु के केएसआर स्टेशन पर रुकती है।







 



इस साल पथराव के 21 केस दो खिड़कियों के शीशे टूटे बेंगलुरु में वंदे भारत ट्रेन 21 cases stone pelting this year two window glasses broken stones pelted Vande Bharat train Vande Bharat train Bengaluru वंदे भारत ट्रेन पर पथराव