दिल्ली की विधानसभा में केजरीवाल ने सुनाई चौथी पास राजा की कहानी, जवाब में भाजपा के कपिल मिश्रा ने सुनाई ''नमक हराम'' की कहानी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
दिल्ली की विधानसभा में केजरीवाल ने सुनाई चौथी पास राजा की कहानी, जवाब में भाजपा के कपिल मिश्रा ने सुनाई ''नमक हराम'' की कहानी

NEW DELHI. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में एक कहानी सुनाई। कहानी थी चौथी पास राजा की कहानी। ये कहानी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। हैशटैग “#चौथी पास राजा” ट्विटर पर ट्रेंड भी हो रहा है। केजरीवाल ने अपनी कहानी में किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन लोग इसे पीएम मोदी से जोड़ रहे है। इससे पहले भी केजरीवाल विधानसभा में भाषण देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिक्षा और डिग्री पर सवाल उठा चुके हैं। वहीं केजरीवाल की कहानी के जवाब में भाजपा के कपिल मिश्रा ने 'नमक हराम' की कहानी सुनाई। इसमें भी मिश्रा ने किसी का नाम तो नहीं लिया है, लेकिन कहीं ना कहीं उनके निशाने पर केजरीवाल ही हैं। 







— AAP (@AamAadmiParty) April 17, 2023





चौथी पास राजा ने बनवाई फर्जी डिग्री





केजरीवाल सदन में कहानी की शुरुआत कुछ ऐसे करते हुए कहते हैं कि एक महान देश में एक चौथी पास राजा था, जो बहुत अहंकारी था और उसे पैसे की बहुत हवस थी। बहुत बड़ा भ्रष्टाचारी था। उससे अफसर अंग्रेजी में बोलकर किस-किस फाइल पर सिग्नेचर करवा ले जाते थे, उसे पता ही नहीं चलता था। क्योंकि राजा अनपढ़ था, पूछता तो बेइज्जती होती है। कहानी में आगे बताते हैं कि धीरे-धीरे चौथी पास राजा को अपने नाम से बुरा लगने लगा, तो उसने फर्जी डिग्री बना ली! लोगों ने RTI डाली, जो RTI डालता उसपर ₹25,000 जुर्माना लगाया। 





चौथी पास राजा से पहले तुगलक राजा था





केजरीवाल ने कहा कुछ लोगों ने चौथी पास राजा को आइडिया दिया- नोटबंदी कर दो, तो भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा। परिणाम इसके उलट हुआ। नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार खत्म तो नहीं हुआ, लेकिन देश 20 साल पीछे चला गया। इस दौरान उस राजा ने कृषि कानून पास कर दिए तो किसान सड़कों पर आ गए, 750 मौत हो गई, उन्होंने विधानसभा को याद दिलाया कि चौथी पास राजा से पहले तुगलक राजा था, वो भी ऐसे ही कुछ फरमान जारी करता रहता था। राजा ने पैसे इकट्ठा करने के लिए अपने दोस्त का सहयोग लिया और ठेके, कंपनियां समेत उसका तहखाना भर दिया। “नाम तेरा,‌ पैसा मेरा” तकनीक से अनपढ़ राजा ने अपने लालच और भ्रष्टाचार से महत्वकांक्षा पूरी की। 





राजा ने बढ़ा दी महंगाई





केजरीवाल ने कहा कि चौथी पास राजा के आने के बाद गैस के दाम 400 से 1100 रुपए तक पहुंच गए। पेट्रोल के दाम 71 रुपए से 97 रुपए, डीजल 47 से 90 रुपए, मिल्क 46 से 66 रुपए और तेल के दाम 90 से 214 रुपए तक पहुंच गया। ऐसे हालात में किसी ने राजा का कार्टून बनाया। 







— Kapil Mishra (@KapilMishra_IND) April 17, 2023





भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर किया वीडियो शेयर





सीएम केजरीवाल को जवाब देते हुए भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया। ध्यान देने वाली बात यह भी है कि मिश्रा कभी अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी हुआ करते थे। मिश्रा ने साफ तौर पर कहा कि अपने गुरु से, दोस्तों से, जनता से और अपने देश तक से नमक हरामी की। आज ये नमक हराम जेल जाने के डर से बिलबिला रहा है। क्या आप जानते है इस नमक हराम को? उनके द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो 3 मिनट 50 सेकंड का है। इस वीडियो में मिश्रा साफ तौर पर कहते नजर आ रहे हैं कि मैं एक ऐसे इंसान की कहानी सुना रहा हूं, जिसने अपनों को ठगा। एक ऐसे इंसान की कहानी है, जिसने सत्ता और पैसे के लिए अपने देश की सेना के शौर्य तक पर सवाल खड़े कर दिए हैं। एक ऐसे नमक हराम की कहानी है जिसने तब तक देश के खिलाफ बोला। झूठ और फ्रॉड के आधार पर एक आंदोलन खड़ा किया गया और उस आंदोलन के गुरू के साथ भी नमक हरामी की। उस आंदोलन के गुरू की अस्पताल में धोखे से हत्या करने का भी प्रयास किया।



Chief Minister Arvind Kejriwal मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Story of fourth pass king BJP's Kapil Mishra Story of 'Namak Haram' Delhi Assembly चौथी पास राजा की कहानी भाजपा के कपिल मिश्रा नमक हराम' की कहानी दिल्ली की विधानसभा