सुधा मूर्ति ने कहा- बेटी अक्षता की वजह से ऋषि सुनक बने ब्रिटेन के पीएम, गुरुवार को सुनक रखते हैं व्रत, वीडियो वायरल

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
सुधा मूर्ति ने कहा- बेटी अक्षता की वजह से ऋषि सुनक बने ब्रिटेन के पीएम, गुरुवार को सुनक रखते हैं व्रत, वीडियो वायरल

NEW DELHI. ब्रिटेन की यंग और पॉवरफुल प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के पीएम बनने के पीछे किसका हाथ है। इसका एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। सुधा मूर्ति यानी (सुनक की सास) ने वीडियो में ये दावा किया है कि सुनक के ब्रिटिश पीएम बनने के पीछे उनकी बेटी अक्षता मूर्ति (ऋषि सुनक की पत्नी) का हाथ है। उस वीडियो में सुधा बता रही हैं कि अक्षता की वजह से ही सुनक की सत्ता में पकड़ मजबूत होती गई और वो ब्रिटेन के सबसे युवा प्रधानमंत्री बन पाए। मेरी बेटी से शादी के बाद सुनक की जिंदगी में बहुत बदलाव आया। अब वो काफी धार्मिक हो गए हैं। हर गुरुवार को उपवास भी रखते हैं।





इंफोसिस टेक कंपनी के हैं संस्थापक





ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति नारायण मूर्ति की पत्नी हैं। नारायण मूर्ति देश के प्रतिष्ठित संस्थान इंफोसिस टेक कंपनी के संस्थापक हैं। उन्होंने दावा किया है ऋषि सुनक की जिंदगी में जो भी बदलाव आए हैं वो उनकी बेटी अक्षता की वजह से मुमकिन हो पाया। शादी के बाद सुनक की जिंदगी में बहुत बदलाव आए। सुधा बताती हैं कि मेरे पति एक जाने-माने बिजनेसमैन हैं। उन्होंने इंफोसिस की शुरुआत की। मैंने अपने पति को सफल बिजनेसमैन बनाया। ठीक उसी तरह मेरी बेटी अक्षता ने अपने पति को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाया। एक पत्नी ही पति की जिंदगी में काफी बदलाव लाती है।







— Vishweshwar Bhat (@VishweshwarBhat) April 23, 2023





ये भी पढ़े...











सुनक गुरुवार को रखते हैं व्रत





सुधा मूर्ति ने आगे कहा, मेरी बेटी अपने पिता की तरह एक सफल बिजनेस एंपायर संभाल रही है। उसमें बहुत काबलियत है। उसने अपने पति को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाया। शादी के बाद मेरी बेटी की वजह से ही ऋषि सुनक के जीवन में बहुत बदलाव आए, खासकर आहार को लेकर। सुनक अब हर गुरुवार को उपवास रखते हैं। वो काफी धार्मिक भी हो गए हैं। सुधा मूर्ति के मुताबिक, मेरे पति ने गुरुवार के दिन ही इंफोसिस की शुरुआत की थी। हमारे लिए गुरुवार का दिन बहुत शुभ है। शादी के बाद सुनक के लिए गुरुवार का दिन काफी शुभ है। वह हर गुरुवार को उपवास रखते हैं। हालांकि उनकी मां हर सोमवार को व्रत रखती हैं, लेकिन सुनक गुरुवार को ही उपवास रखते हैं। 



 



अंतरराष्ट्रीय न्यूज sudha murthy rishi sunak britain pm internation news britain pm sunak सुधा मूर्ति ऋषि सुनक ब्रिटेन पीएम ब्रिटेन पीएम सुनक