सनी लियोनी हैं AI अवतार वाली पहली भारतीय अभिनेत्री, AI को खतरा न मानने की बताई वजह

author-image
Pooja Kumari
New Update
सनी लियोनी हैं AI अवतार वाली पहली भारतीय अभिनेत्री, AI को खतरा न मानने की बताई वजह

BHOPAL. हाल ही में सनी लियोनी अपने AI अवतार के साथ आने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बनीं और उन्होंने स्वीकार किया कि वे इसे खतरा नहीं मानती हैं। उनका मानना है कि ये समय के साथ चीजों को गले लगाने और विकास करने का समय है। बता दें कि मीडिया से बातचीत करने के दौरान सनी ने बताया कि ये जरूरी है कि हम सचेत रहें, क्योंकि हम इस तरह का काम करने वाले पहले व्यक्ति हैं। ऐसे में बहुत सारे सवाल और जिज्ञासाएं लोगों के मन में हैं, हमें उनका जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए।

AI कोई खतरा नहीं

सनी का कहना है कि अब उनकी जिम्मेदारी अधिक होनी चाहिए, क्योंकि उन्हें एक ही समय में बड़ी संख्या में लोगों के साथ बातचीत करनी होगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि 'मैं AI को खतरा नहीं मानती, बल्कि एक नए साधन के रूप में देखती हूं' और हमें इसे उसी तरह से अपनाना होगा, जैसे अब तक नई तकनीकों को अपनाते आए हैं। हम इसे एक ऐसे माध्यम के रूप में देखते हैं, जिसकी मदद से बड़े पैमाने पर सही तरीके से सही समय पर बात हो सकती है।

नौकरी के लिए विकल्प बन रहा AI

वर्तमान समय में AI का उपयोग अलग-अलग क्षेत्रों में किया जा रहा है। ऐसे में लोगों को समझना चाहिए कि उन्हें AI का इस्तेमाल करना ही पड़ेगा। साथ ही ये तकनीक मनोरंजन क्षेत्र को भी बड़े पैमाने पर प्रभावित कर रही है। वहीं लोगों के मन में डर है कि AI उनकी नौकरियां ले रहा है, बल्कि इसका मतलब है कि लोग अभी भी तकनीक का उपयोग कर रहे हैं और नौकरी के लिए अलग क्षेत्र बना रहे हैं।

डिजिटल दायरे का विस्तार करती है AI

AI कलाकारों के लिए उनके डिजिटल दायरे का विस्तार करने की संभावना बढ़ाता है। ये आपको बहुत सारे लोगों के साथ सही तरीके से बात करने की सुविधा देता है, जिसकी कमी अक्सर एक व्यक्ति के पास होती है, क्योंकि AI अवतार के पास अधिक लोगों तक पहुंचने और बात करने की क्षमता है। ऐसे में अगर सही तरीके से इसका इस्तेमाल किया जाएगा तो कई नए रास्ते और कार्यक्षेत्र खोले जा सकते हैं। सनी की फिल्म 'कैनेडी' ने कान्स फिल्म फेस्टिवल सहित कई फेस्टिवल में अपना जलवा दिखाया है। अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित ये फिल्म अब जल्द ही रिलीज होगी। बता दें कि वे जैकी श्रॉफ, प्रियामणि और सारा अर्जुन के साथ फिल्म 'कोटेशन गैंग' से तमिल सिनेमा में कदम रखेंगी।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Artificial Intelligence भारतीय बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी हैं AI अवतार वाली पहली अभिनेत्री सनी लियोनी Sunny Leone is the first actress with AI avatar Indian Bollywood actress Sunny leone