बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, MP-CG में कल से भरेंगे फॉर्म

नागरिकता संशाेधन कानून का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट से कानून के अमल पर रोक लगाने की मांग की गई थी, जिसे कोर्ट ने मानने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा बाबा रामदेव को तलब किए जाने सहित मंगलवार की प्रमुख खबरें....

author-image
Marut raj
New Update
Supreme Court reprimands Baba Ramdev forms will be filled in MP CG from tomorrow द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. महाराष्ट्र में शरद पवार को सुप्रीम कोर्ट से एक और झटका लगा है। कोर्ट ने घड़ी चुनाव सिंबल को अजीत पवार गुट को दे दिया है। इसके अलावा सीएए का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचने सहित मंगलवार की प्रमुख खबरें।

CAA पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा  जवाब

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से 3 सप्ताह में जवाब मांगा है। कोर्ट ने CAA के लागू होने पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

बाबा रामदेव को कोर्ट की फटकार

भ्रमित करने वाले विज्ञापनों पर रोक का पालन न करने पर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) को तलब किया है।

MP CG में कल से भरेंगे फॉर्म

लोकसभा चुनाव के लिए कल से नामांकन फॉर्म भरे जाएंगे। इनमें एमपी की सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा और छत्‍तीगसढ़ की बस्‍तर सीट शामिल है।

कैबिनेट में नहीं मिली विज को जगह

 हरियाणा कैबिनेट का विस्तार हो गया है। इसमें वरिष्ठ नेता अनिल विज को शामिल नहीं किया गया है। एक कैबिनेट और सात राज्य मंत्री बनाए गए हैं।

शरद पवार के हाथ से फिसली घड़ी

लोकसभा चुनाव में NCP शरद गुट का सिंबल तुरही रहेगा। घड़ी पर अजित गुट चुनाव लड़ेगा। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने उसे आदेश दिया है कि वह विज्ञापन दें कि उनके इलेक्शन सिंबल घड़ी का केस कोर्ट में है।

Supreme Court सुप्रीम कोर्ट CAA बाबा रामदेव शरद पवार MP CG