सुशासन बाबू ने दिया धीरेंद्र शास्त्री को जवाब, हिंदू राष्ट्र पर बोले- पूजा पाठ का अधिकार है, नीति तय करने का नहीं

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
सुशासन बाबू ने दिया धीरेंद्र शास्त्री को जवाब, हिंदू राष्ट्र पर बोले- पूजा पाठ का अधिकार है, नीति तय करने का नहीं

Patna. छतरपुर के बागेश्वर धाम के महंत और बहुचर्चित कथावाचक पं. धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र के बयान पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी देश के संविधान का उल्लंघन करने की छूट नहीं है। पूजा पाठ का अधिकार सभी को है, लेकिन वह देश की नीति को तय नहीं कर सकता। संविधान में किसी दूसरे धर्म में हस्तक्षेप करने की मनाही है। अगर कोई कुछ बोल रहा है तो उस पर क्या कहा जा सकता है। सभी को अपना धर्म मानने की स्वतंत्रता है। 





सुशासन बाबू नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि किसी धर्म के खिलाफ किसी को नहीं बोलना चाहिए। देश के संविधान को इससे फर्क नहीं पड़ता। पत्रकारों से चर्चा के दौरान जब नीतीश कुमार से पूछा गया कि कर्नाटक चुनाव नतीजों पर क्या कहना चाहेंगे तो नीतीश ने कहा कि पहले से पता था कि वहां जीत होगी। हालांकि उन्होंने कर्नाटक के शपथ ग्रहण समारोह में जाने का सवाल टाल दिया। 







  • यह भी पढ़ें



  • बिहार में पं. धीरेंद्र शास्त्री की कथा में उमड़ रहे लाखों श्रद्धालु, अर्जी लगाने वालों में VIP भी शामिल, साधू जी सीताराम की गूंज






  • बागेश्वर धाम सरकार ने बताया हिंदू राष्ट्र बनने का तरीका





    बिहार में पं धीरेंद्र शास्त्री ने आज फिर हिंदू राष्ट्र पर बयान दिया, उन्होंने कहा कि भारत के हिंदू राष्ट्र बनने का सपना बिहार से ही पूरा होगा। जिस दिन 13 करोड़ बिहारियों में से 5 करोड़ लोग अपने घर के आगे धर्मध्वज लगाएंगे, माथे पर तिलक लगाएंगे। उसी दिन देश हिंदू राष्ट्र की ओर कदम बढ़ा देगा। 





    आरजेडी ने भी बोला हमला





    पं. धीरेंद्र शास्त्री पर आज राष्ट्रीय जनता दल ने हमला बोला है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शास्त्री को मदारी बताते हुए कहा कि गांव में डुगडुगी बजाकर मदारी भी भीड़ इकट्ठा कर लेता है। वे बोले कि मुझे वह बाबा नहीं विघटनकारी दिखाई देता है। 



    Nitish Kumar नीतीश कुमार rjd आरजेडी Dhirendra Shastri धीरेंद्र शास्त्री Bageshwardham government बागेश्वरधाम सरकार