Swiggy पहुंचाएगा आपको ट्रेन की सीट पर ही पसंद का खाना

ट्रेन में सफर करने वालों को अपनी पसंद का खाना फेवरेट दुकान से खरीदने का मौका मिल सकेगा। दरअसल, फूड डिलिवरी सर्विस ऐप Swiggy रेल यात्रा करने वालों को खाना डिलीवर करेगी।

author-image
CHAKRESH
New Update
swiggy thesootr

IRCTC यानि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन के साथ Swiggy ने पार्टनरशिप की है।  

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal. ट्रेन में सफर करने वालों को अपनी पसंद का खाना फेवरेट दुकान से खरीदने का मौका मिल सकेगा। दरअसल, फूड डिलिवरी सर्विस ऐप Swiggy रेल यात्रा करने वालों को खाना डिलीवर करेगी। IRCTC यानि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन के साथ Swiggy ने पार्टनरशिप की है।  

चुनिंदा स्टेशनों के साथ शुरुआत

दरअसल, IRCTC ने बंडल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के पहले स्टेज में IRCTC ई-कैटरिंग पोर्टल के माध्यम से प्री-ऑर्डर किए गए भोजन की सप्लाई की जाएगी। शुरुआत में यह सुविधा चुनिंदा स्टेशनों पर शुरू होगी। इसमें बेंगलुरु, भुवनेश्वर, विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन के नाम शामिल हैं। उम्मीद है कि इस पार्टनरशिप की बाद से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों का एक्सपीरियंस बेहतर हो सकता है।

यह प्रयोग पहली बार नहीं 

रेलवे का यह प्रयोग कोई पहली बार नहीं है कि IRCTC ने किसी फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म के साथ पार्टरनशिप की हो। इससे पहले बीते साल अक्टूबर में Zomato के साथ पार्टनरशिप की गई थी। यह अलग- अलग स्टेशन पर प्री ऑर्डर फूड डिलिवरी सर्विस देता है। 

e-catering पोर्टल से ऐसे करें ऑर्डर 

IRCTC के e-catering पोर्टल के जरिए यात्री आसानी से ट्रेन ट्रैवल के दौरान ऑर्डर कर सकते हैं। पैसेंजर को इसमें PNR नंबर एंटर करना होगा, इसके बाद उसे रेस्टोरेंट का मैन्यू नजर आने लगेगा। इसके बाद वह सिलेक्शन करके अपना फूड ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें ऑनलाइन और कैश ऑन डिलिवरी ( COD) का ऑप्शन है। 

IRCTC Swiggy