त्रिची एयरपोर्ट के पास हवा में करीब 3 घंटे चक्कर काटने के बाद एयर इंडिया के विमान की लैंडिंग, सभी 140 यात्री सुरक्षित

तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई। विमान करीब तीन घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा। इस दौरान त्रिची एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
ि
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Trichy Airport Emergency landing : तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई। शारजाह जा रहे इस विमान के हाइड्रॉलिक्स में खराबी आने के बाद पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की घोषणा की। करीब तीन घंटे तक हवा में चक्कर लगाए। इस दौरान त्रिची एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया था और बचाव के सभी उपकरणों का इंतजाम किया गया था, लेकिन सुरक्षित लैंडिंग के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

एयरपोर्ट पर अलर्ट   

त्रिची-शारजाह फ्लाइट में जिस तरह की खराबी आई थी। इसके बाद बेली लैंडिंग की तैयारी हो रही थी, लेकिन इसकी जरूरत नहीं पड़ी। पायलट ने समझदारी दिखाते हुए वापस एयरपोर्ट पर लैंड कराया। विमान में सवार यात्रियों को सिर्फ तकनीकी खराबी के बारे में बताया गया। एटीसी को जैसे ही विमान के हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी की जानकारी मिली, एयरपोर्ट को अलर्ट कर दिया गया। इस बीच विमान त्रिची के आसमान में चक्कर लगाता रहा। लैंडिंग के समय कोई घटना न हो, इसके लिए नीचे एयरपोर्ट पर सारे इंतजाम किए गए थे। विमान से ईंधन कम करने के बाद पायलट ने सुरक्षित लैंडिंग कराई।

लैंडिंग हुई सवा तीन घंटे के बाद 

विमान रात 8:14 बजे लैंड हुआ। इससे पहले विमान का ईंधन कम किया गया था। विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद विमान के पायलट ने बहुत समझदारी से काम लिया। एयर इंडिया की इस फ्लाइट ने शाम करीब 5 बजे त्रिची एयरपोर्ट से शारजाह के लिए उड़ान भरी थी। विमान के हाइड्रोलिक में खराबी आने के बाद विमान आबादी के ऊपर ही चक्कर लगाता रहा। अच्छी बात यह रही कि विमान में तकनीकी खराबी आने के बावजूद सुरक्षित लैंडिंग हुई और लैंडिंग के समय कोई चिंगारी नहीं निकली।

सीएम स्टालिन ने दी बधाई

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एयर इंडिया के विमान की त्रिची एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग के बाद पायलट और क्रू को बधाई दी। उन्होंने एक्स पर लिखा कि मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान सुरक्षित उतर गया है। लैंडिंग गियर में समस्या की खबर मिलते ही मैंने तुरंत अधिकारियों के साथ फोन पर एक आपातकालीन बैठक की। उन्हें दमकल गाड़ियों, एम्बुलेंस और चिकित्सा सहायता की तैनाती सहित सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों को लागू करने का निर्देश दिया। मैंने अब जिला कलेक्टर को सभी यात्रियों की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने और आगे की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। सुरक्षित लैंडिंग के लिए कैप्टन और क्रू को मेरी बधाई।

इमरजेंसी लैंडिंग की तैयारी

इससे पहले त्रिची एयरपोर्ट के निदेशक गोपालकृष्णन ने एयर इंडिया के विमान में हाइड्रोलाइनिंग फेल होने की पुष्टि की थी। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि यह फ्लाइट शारजाह जा रही थी। विमान में 140 यात्री सवार हैं। बेली लैंडिंग में विमान का ईंधन कम हो जाता है। इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयरपोर्ट को अलर्ट पर रखा गया है। एयर इंडिया के जिस विमान में खराबी आई है, उसका नंबर IXB613 है। एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग के लिए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं। जानकारी में कहा जा रहा है कि ईंधन जलने के बाद विमान को उतारा जाएगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

नेशनल न्यूज इमरजेंसी लैंडिंग Tamil Nadu तमिलनाडु शारजाह फ्लाइट त्रिची एयरपोर्ट