नूंह हिंसा के बाद 4 जिलों में तनाव, पानीपत में भी उपद्रव, सरकार ने नूह एसपी को हटाया, घर में ही नमाज पढ़ने की अपील

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
नूंह हिंसा के बाद 4 जिलों में तनाव, पानीपत में भी उपद्रव, सरकार ने नूह एसपी को हटाया, घर में ही नमाज पढ़ने की अपील

Nuh. नूंह में विश्व हिंदू परिषद की धार्मिक यात्रा के बाद हुई हिंसा के चलते हरियाणा के 4 जिलों में तनाव फैला हुआ है। पैरामिलिट्री फोर्सेस इन चारों जिलों में तैनात हैं। इधर हरियाणा सरकार ने हिंसा को रोकने में विफल पाए गए नूह के एसपी वरुण सिंघला को हटा दिया है। उनकी जगह नरेंद्र बिजारणिया को नूह की कमान सौंपी गई है। वरुण सिंघला को अब भिवानी का चार्ज दिया गया है। बता दें कि एसपी वरुण सिंघला हिंसा वाले दिन छुट्टी पर थे। 





पानीपत में भी हुआ उपद्रव







बीती रात पानीपत में कुछ असामाजिक तत्वों ने एक दुकान को निशाना बनाकर उपद्रव फैलाने का प्रयास किया। घटना नूरवाला की धमीजा कॉलोनी की है। इसी इलाके के युवक की नूह में जान चली गई थी। रात 9 बजे 15-20 युवकों ने एक समुदाय विशेष के व्यक्ति की चिकन शॉप पर पथराव कर दिया। मौके पर खड़े वाहनों में भी तोड़फोड़ कर दी गई। 





4 जिलों में तनाव के हालात







नूंह हिंसा के बाद हरियाणा के पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी तनावपूर्ण हालात हैं। चारों जिलों में अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। उधर हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। नूंह में बुधवार को कर्फ्यू के दौरान 2 धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया गया था। पलवल में 3 दुकानों, 2 धार्मिक स्थलों में आगजनी की वारदात हुई। 





घरों में ही होगी जुमे की नमाज







नूंह में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने जुमे की नमाज को लेकर उलेमाओं से अपील की है कि वे घरों पर ही नमाज अदा कराने में सहयोग करें। गुरुग्राम में भी जुमे की नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट है। सभी मस्जिदों पर पुलिस का पहरा रहेगा। इधर हिंसा प्रभावित 4 जिलों के अलावा सोहना, मानेसर और पटोदी में 5 अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। हालांकि सीईटी स्क्रीनिंग टेस्ट के मद्देनजर दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक इंटरनेट को 3 घंटे के लिए बहाल किया जाएगा। 



हरियाणा न्यूज़ घर में ही होगी जुमे की नमाज नूह एसपी को हटाया नूह हिंसा Friday prayers to be held at home Noah SP removed Haryana News Noah violence