आतंकी दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर? पाकिस्तान में इंटरनेट डाउन, मुंबई हमलों का मास्टरमांइड हैं दाऊद

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
आतंकी दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर? पाकिस्तान में इंटरनेट डाउन, मुंबई हमलों का मास्टरमांइड हैं दाऊद

BHOPAL. मुंबई हमलों का गुनाहगार और मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि दाऊद को कराची में जहर देकर मारने की कोशिश की गई है। खबरें है कि दाऊद की हालत काफी गंभीर है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि दाऊद से जुड़ी इन खबरों की पुष्टि नहीं हुई है। इसके अलावा इस बात का भी खुलासा नहीं हो पाया है कि उसे किसने जहर दिया है।

जहर देने की खबर के बाद देश में हलचल तेज

दावा किया जा रहा है कि दाऊद को किसी अनजान शख्स ने जहर दिया है। उसे दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं पाकिस्तान में दाऊद को जहर देने की खबर के बाद देश में हलचल तेज हो गई है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया सर्वर डाउन की खबर भी सामने आ रही है। दावा किया जा रहा है कि रात 8 बजे के बाद से इंटरनेट की स्पीड धीमी कर दी गई है।



download.jpeg



कौन है दाऊद इब्राहिम ?

आतंकी दाऊद इब्राहिम भारत से भागकर पाकिस्तान में रह रहा है। दाऊद इब्राहिम का जन्म दिसंबर 1955 में महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में हुआ था। उसने मुंबई के अंडरवर्ल्ड पर राज किया। वह 1993 के मुंबई बम विस्फोटों का भी मास्टरमाइंड था। बता दें,इन बम विस्फोटों में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। जबकि हजारों लोग घायल हो गए थे। मुंबई में हुए इस कांड के बाद उसे भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी घोषित किया गया था। इसके बाद वह भागकर दुबई चला गया और फिर पाकिस्तान में रहने लगा था।

Mumbai attack mastermind Dawood Ibrahim Dawood Ibrahim Dawood Ibrahim in Pakistan दाऊद इब्राहिम को दिया जहर मुंबई हमले के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम Dawood Ibrahim Hospitalised poison given to Dawood Ibrahim