साल का पहला ‘मन की बात’ कार्यक्रम आज, 11 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

author-image
Pooja Kumari
New Update
साल का पहला ‘मन की बात’ कार्यक्रम आज, 11 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

BHOPAL. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का आज 109वां एपिसोड प्रसारित होने जा रहा है। जिसे आकाशवाणी सहित अन्य मंचों पर भी सुना जा सकता है। पीएम मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से बात करेंगे। 28 जनवरी को सुबह 11 बजे 'मन की बात' का प्रसारण किया जाएगा। आज 'मन की बात' कार्यक्रम का 109वां एपिसोड है। ये एपिसोड इसलिए भी खास है क्योंकि यह साल का पहला कार्यक्रम है।

11 विदेशी भाषाओं में होता है प्रसारण

'मन की बात' कार्यक्रम 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों के अलावा फ्रेंच, चीनी, इंडोनेशियाई, तिब्बती, बर्मी, बलूची, अरबी, पश्तू, फारसी सहित 11 विदेशी भाषाओं में प्रसारित किया जाता है। बता दें कि ये कार्यक्रम आकाशवाणी के 500 से अधिक केंद्रों से प्रसारित होता है।

दिल्ली के अलावा पूरे देश में की गई थी लाइव स्क्रीनिंग

बता दें कि 30, अप्रैल 2023 को पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम के 100 एपिसोड पूरे हुए थे। इस दौरान इस ऐतिहासिक क्षण को यादगार बनाने के लिए पूरे देश में इसकी लाइव स्क्रीनिंग की गई थी। न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में भी 'मन की बात' के 100वें एपिसोड का सीधा प्रसारण किया गया था। दिल्ली में 6530 स्थानों पर कार्यक्रम को लाइव सुना गया। साथ ही दिल्ली के अलावा पूरे देश में भी कार्यक्रम की लाइव स्क्रीनिंग की गई थी।

यहां सुन सकते हैं 'मन की बात' कार्यक्रम

  • ऑल इंडिया रेडियो
  • दूरदर्शन
  • नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप
पीएम मोदी PM Modi Prime Minister Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी MANN KI BAAT मन की बात Mann Ki Baat program मन की बात कार्यक्रम