नहीं थम रही फ्लाइट में यात्रियों की अभद्रता, अब लंदन जा रही फ्लाइट में क्रू के साथ हुई मारपीट, यात्री पर एफआईआर दर्ज

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
नहीं थम रही फ्लाइट में यात्रियों की अभद्रता, अब लंदन जा रही फ्लाइट में क्रू के साथ हुई मारपीट, यात्री पर एफआईआर दर्ज

New Delhi. सफर के दौरान यात्री फ्लाइट्स में यात्रियों की अभद्रता के मामले थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली से लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट का है। जानकारी के मुताबिक यात्री ने फ्लाइट के टेकऑफ होते ही किसी बात पर हंगामा शुरू कर दिया। क्रू  मेंबर्स ने जब उससे उसकी परेशानी जानी और समझाइश दी तो वह और भड़क गया। यात्री पर क्रू मेंबर्स के साथ मारपीट करने के भी आरोप हैं। यात्री के हंगामे के चलते विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया, जहां हंगामा कर रहे पैसेंजर को फ्लाइट से उतार दिया गया। 





225 यात्री थे सवार







जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की फ्लाइट एआई111 में यह घटना हुई। फ्लाइट में तकरीबन 225 यात्री सवार थे, इनमें से एक उपद्रवी यात्री ने टेकऑफ के बाद से ही हंगामा करना शुरू कर दिया। उक्त यात्री क्रू मेंबर्स की किसी भी बात को नहीं मान रहा था। उसके कोऑपरेट न करने के चलते पायलट ने विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ मोड़ दिया और फिर यात्री को विमान से उतारने के बाद फ्लाइट लंदन के लिए रवाना हो गई। 







  • यह भी पढ़ें 



  • आंखों में कजरा बालों में गजरा...उर्फी का क्लासिकल अवतार, 5 घंटे में मिले 96 हजार लाइक






  • यह है मामला







    इस मामले पर एयर इंडिया की ओर से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट के टेकऑफ के कुछ देर बाद एक यात्री ने उपद्रव मचा दिया। उसने क्रू मेंबर्स के साथ हाथापाई भी की, जिसमें दो लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। यात्री ने मौखिक और लिखित चेतावनी को भी नजरअंदाज किया और हंगामा जारी रखा। बाद में विमान को दिल्ली लाया गया और लैंडिंग के बाद हंगामा करने वाले शख्स को सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया। यात्री के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। 





    हालांकि एयर इंडिया ने अपने बयान में यह स्पष्ट नहीं किया है कि यात्री किस बात को लेकर हंगामा करने लगा। बता दें कि हाल ही में विभिन्न फ्लाइट्स में यात्रियों के हंगामे की खबरें आ चुकी हैं। हद तो तब हो गई थी जब शराब के नशे में एक यात्री ने एक बुजुर्ग महिला यात्री पर पेशाब तक कर दिया था। जिसके बाद विमानन कंपनियों और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ऐसे यात्रियों पर सख्त रुख अपनाने की गाइडलाइन जारी की थी। 



    AIR INDIA एयर इंडिया Indecency of passengers in flight fight with crew FIR lodged against passenger फ्लाइट में यात्रियों की अभद्रता क्रू के साथ हुई मारपीट यात्री पर एफआईआर दर्ज