पहले भी कई बार आ चुकी है दाऊद इब्राहिम के मारे जाने की खबरें, हर बार साबित हुई अफवाह

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
पहले भी कई बार आ चुकी है दाऊद इब्राहिम के मारे जाने की खबरें, हर बार साबित हुई अफवाह

NEW DELHI. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबरों का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि वह अस्पताल में भर्ती है। उसकी हालत गंभीर है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में तो उसकी मौत हो जाने का दावा भी किया गया है। इससे पहले भी कई बार दाऊद इब्राहिम के मारे जाने की खबरें आईं, लेकिन वह अफवाह साबित हुईं। आइए, आपको बताते हैं कि अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरें कब कब आईं। हम आपको यह भी बताएंगे कि उसकी मौत की उस समय वजह क्या बताई गई थी।

कोरोना वायरस से मर गया था डॉन

साल 2020 में दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने की खबर आई। हालांकि, उस समय भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई। बता दें कि जून 2020 एजेंसियों के हवाले से रिपोर्ट आई थी कि दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं और दोनों को कराची के आर्मी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। हालांकि, दाऊद इब्राहिम के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट्स को उसके भाई अनीस इब्राहिम ने खारिज कर दिया था। अनीस ने दावा किया कि भाई समेत परिवार के सभी सदस्य स्वस्थ हैं और कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं है।

2016 में हो गया था गैंगरीन

साल 2016 में खबर उड़ी थी कि दाऊद को अपने घर में ही वॉक करते वक्त चोट लग गई। डायबिटीज के कारण ये चोट ठीक नहीं हो पाई और बाद में गैंगरीन में तब्दील हो गई। दावा किया गया कि गैंगरीन के कारण दाउद का पैर काटने की नौबत आ गई। बाद में खबर आई कि गैंगरीन के कारण उसकी मौत हो गई, लेकिन ये सारी बातें अफवाहें बनकर ही रह गईं।

2017 में दिल का दौरा पड़ने से मौत की खबर

साल 2017 में पाकिस्तान के मीडिया से यह खबर आई थी कि दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ा है और नाजुक हालत में उसे कराची से आगा खान अस्पताल में भर्ती कराया गया। दाऊद का ब्रेन ट्यूमर का इलाज चला और बाद में उसे वेंटिलेटर पर रख दिया गया। इसके बाद उसकी मौत हो गई। तब मौत की खबर को दाऊद के साथी छोटा शकील ने गलत और अफवाह बताया था।

New Delhi News दाऊद की मौत की खबर अफवाह दाऊद इब्राहिम की मौत की खबर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर rumor of Dawood death news of Dawood Ibrahim death नई दिल्ली न्यूज underworld don Dawood Ibrahim Dawood Ibrahim was poisoned