'अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार', इस नारे के सहारे बीजेपी ने लोकसभा चुनाव का टारगेट किया तय

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
'अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार', इस नारे के सहारे बीजेपी ने लोकसभा चुनाव का टारगेट किया तय

NEW DELHI. बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुट गई है। इसी के साथ बीजेपी ने आम चुनाव को लेकर नया नारा दिया है। ये नारा- 'अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार' है। बताते हैं, यह नारा मंगलवार को नई दिल्ली में हुई बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में फाइनल हुआ है।

संयोजक और सह-संयोजक तय

मिशन 2024 को लेकर बीजेपी ने लोकसभा और विधानसभा स्तर पर संयोजक और सह-संयोजक तय किए हैं। सूत्रों ने बताया कि जल्द ही पूरे देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा होगा। पीएम मोदी का दौरा 22 जनवरी के बाद से शुरू होगा।

बीजेपी की बैठक में नारा फाइनल

दरअसल, बीजेपी का ये नारा मंगलवार को गढ़ा गया। जब 2 जनवरी) को नई दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई इस मीटिंग में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी महासचिव सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया सहित कई नेता शामिल रहे।

बीजेपी ने इससे पहले क्या नारा दिया ?

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 'अच्छे दिन आने वाले हैं' नारा दिया था। वहीं पार्टी ने 2019 का आम चुनाव 'फिर एक बार मोदी सरकार' के नारे पर लड़ा था। दोनों ही लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में जीत हासिल की थी।

पीएम मोदी का दावा

पीएम मोदी हाल के दिनों में कई बार दावा कर चुके हैं कि बीजेपी (BJP) पर लोगों का भरोसा कायम है। ऐसे में बीजेपी की जीत की हैट्रिक होगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव में एक तरफ बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) है। वहीं विपक्षी गठबंधन INDIA है। जिसमें कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके और आम आदमी पार्टी सहित कई दल शामिल हैं।

PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 Lok Sabha Elections 2024 National News नेशनल न्यूज BJP's new slogan what is BJP's new slogan बीजेपी का नया नारा क्या है बीजेपी का नया नारा