तिरुपति मंदिर : लड्डू विवाद में अब डिंपल यादव की एंट्री, बोलीं- यह आस्था से खिलवाड़, वृंदावन के प्रसाद की भी हो जांच

तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसादम में मिलावट के मामले में विपक्षी नेता हमलावर हैं। मामले में समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने अहम बयान दिया है। उन्होंने वृंदावन के प्रसाद पर सवाल उठाए हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Tirupati laddu controversy MP Dimple Yadav demanded investigation Vrindavan prasad
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Tirupati laddu Prasad Controversy

आंध्र प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू प्रसाद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ‘प्रसादम’ में कथित रूप से जानवरों की चर्बी मिलाए जाने की रिपोर्ट सामने आने के बाद देश भर में सियासत जारी है। तिरुपति लड्डू विवाद की आंच अब उत्तर प्रदेश पहुंच गई है। यहां समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने प्रसादम में मिलावट के मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मथुरा वृंदावन के प्रसाद की जांच कराए जाने की मांग की है।

वृंदावन के प्रसाद की भी हो जांच

तिरुपति प्रसाद मामले में मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने कहा कि यह खाद्य विभाग की नाकामी है। इसी तरह की बात यूपी के वृंदावन में भी सुनने को मिली है कि यहां अच्छे किस्म के खोए का इस्तेमाल नहीं हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी सरकार को पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करना चाहिए। लोगों को कैसे मिलावटी सामान मिल रहा है तो यह जांच विभाग को देखना चाहिए। यह हमारी श्रद्धा से जुड़ा हुआ है।

श्रद्धालुओं की आस्था को पहुंची ठेस

समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने आगे कहा कि तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट मामला सामने आया है। ये बेहद गंभीर मामला है। इससे देश भर के करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंची है। भक्तों को यकीन नहीं हो रहा है कि उन्होंने प्रसाद के नाम पर जानवर की चर्बी, मछली तेल मिला हुआ लड्डू खाया। इस तरह के कृत्य से इससे श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।

डिंपल यादव ने आगे कहा कि श्रद्धालुओं को लग रहा है कि उनका धर्म भ्रष्ट हो गया है। उनका शरीर अपवित्र हो गया है। ऐसे में वृंदावन के मंदिर के लड्‌डू प्रसाद की भी जांच होनी चाहिए, आम आदमी के खाने पीने के सामान की भी जांच होनी चाहिए। आज तेल में अनाज में मिलावट है। जिसके कारण लोग गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं।

मथुरा में प्रसाद के 13 सैंपल भेजे लैब

इस बीच खबर सामने आई है कि खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग (FSDA) सक्रिय हो गया है। मथुरा में दुकानों पर मिलने वाले प्रसाद की जांच शुरू की गई है। विभाग ने 48 घंटों में अलग-अलग जगहों से प्रसाद के लिए बिक रहे खाद्य पदार्थों के 13 नमूने जमा कर लैब भेजे हैं। विभाग के अधिकारियों के अनुसार श्रीकृष्ण जन्मभूमि, व़ृंदावन के बांके बिहारी मंदिर और गोवर्द्धन दानघाटी मंदिर क्षेत्र की दुकानों से सैंपल लिए गए हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग वृंदावन प्रसाद की जांच Samajwadi party MP Dimple Yadav Tirupati Temple यूपी न्यूज Tirupati Prasad Controversy सांसद डिंपल यादव तिरुपति मंदिर लड्डू प्रसाद मामला समाजवादी पार्टी Vrindavan Prasad investigation