TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने फिर की उप-राष्ट्रपति की मिमिक्री, बोले- ये मेरा मौलिक अधिकार

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने फिर की उप-राष्ट्रपति की मिमिक्री, बोले- ये मेरा मौलिक अधिकार

KOLKATA. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की। उन्होंने पश्चिम बंगाल में एक संबोधन के दौरान उप-राष्ट्रपति का दोबारा मजाक उड़ाया।

बनर्जी बोले- मिमिक्री करता रहूंगा

कल्याण बनर्जी ने कहा कि वे मिमिक्री करते रहेंगे, ये एक आर्ट है। अगर जरूरत पड़ी तो वे ऐसा हजार बार भी करेंगे। उनके पास अपने विचार व्यक्त करने के सभी मौलिक अधिकार हैं। उन्होंने कहा कि आप मुझे मार सकते हैं, लेकिन मैं पीछे नहीं हटूंगा, मैं लड़ना जारी रखूंगा।

मिमिक्री एक आर्ट, PM भी उतार चुके हैं नकल

TMC सांसद ने कहा कि मेरा किसी को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है। हालांकि, मेरा एक सवाल है। क्या वे (जगदीप धनखड़) सच में राज्यसभा में ऐसा व्यवहार करते हैं ? मिमिक्री एक आर्ट है और ये 2014 और 2019 के बीच लोकसभा में पीएम ने भी की थी।

उप-राष्ट्रपति धनखड़ ने क्या कहा था ?

मिमिक्री विवाद को लेकर उप-राष्ट्रपति धनखड़ ने अपना दर्द जताया था। उन्होंने कहा था कि एक पीड़ित ही जानता है कि उसे क्या सहना पड़ता है। उसे सभी का सामना करना है, हर किसी से अपमान सहना है। फिर भी एक ही दिशा में बढ़ते रहना है, जो रास्‍ता भारत माता की सेवा की ओर जाता है। भारत माता की सेवा करने के लिए आपको लोगों से आलोचना सहना भी सीखना होगा। मैं एक संवैधानिक पद पर हूं, इसके बावजूद लोग मुझे नहीं बख्शते।

मिमिक्री विवाद कहां से हुआ शुरू

13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्ष की मांग थी कि पीएम मोदी या गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में बयान दें। इसको लेकर 14 दिसंबर से लेकर 21 दिसंबर तक विपक्ष ने सदन में खूब हंगामा किया। 146 सांसदों को सस्पेंड किया गया। इसमें लोकसभा के 100 और राज्यसभा के 46 सांसद शामिल हैं। 19 दिसंबर को कुछ सांसद संसद के मकर द्वार पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे। तभी TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने खड़े होकर उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की। इस दौरान बाकी सांसद हंस रहे थे और राहुल गांधी वीडियो बना रहे थे।

Mimicry Controversy Kalyan Banerjee Kalyan Banerjee Mimicry Jagdeep Dhankhar मिमिक्री विवाद कल्याण बनर्जी कल्याण बनर्जी मिमिक्री जगदीप धनखड़