मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड से राहत, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सर्दी का कहर जारी, जानें कैसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम

author-image
Pratibha Rana
New Update
मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड से राहत, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सर्दी का कहर जारी, जानें कैसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम

BHOPAL/RAIPUR/JAIPUR. मध्य प्रदेश में मौसम (Aaj Ka Mousam) का उतार-चढ़ाव जारी है। मौसम विभाग ने शीतलहर, कोहरे के साथ-साथ अब बारिश की चेतावनी भी जारी की है। लेकिन प्रदेश (MP Tempertaure) में अब कड़कड़ाती ठंड से राहत मिलने के आसार हैं। हवाओं का रूख बदलने से कल दोपहर के बाद मौसम का मिजाज थोड़ा नरम पड़ा है और तापमान में हल्की सी बढ़ोतरी देखने को मिली है। मौसम विभाग ने जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, उमरिया और डिंडौरी जिले में बारिश की संभवाना जताई है। छत्तीसगढ़ (CG weather report) के मौसम की बात करें तो राज्य में अगले 5 दिनो तक तापमान में वृद्धि की संभावना है। वहीं राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है।

मप्र में ठंड से राहत

मध्य प्रदेश के मौसम में तेज ठंड के दौर में हल्की राहत मिली है। आज 29 जनवरी, 2024 को मौसम आमतौर पर धूप वाला रहेगा। आसमान में हल्की बादल छाए रहने की संभावना है। हवा में नमी की मात्रा मध्यम रहेगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने सोमवार को महाकौशल अंचल के कई जिलों में बारिश में संभावना जताई है। जबकि कई जिलों में घना कोहरा भी छाया रहेगा।

मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मौसम इस प्रकार रहने की संभावना है:

  • भोपाल- अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस। राजधानी में सुबह-सुबह आसमान में हल्की बादल छाए रहने की संभावना है। दिन भर धूप खिली रहेगी।
  • इंदौर- अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस
  • ग्वालियर- अधिकतम तापमान 29 डिग्रीऔर न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस

राजस्थान के मौसम का हाल

राजस्थान में आज मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में मौसम इस प्रकार रहने की संभावना है:

  • जयपुर- अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस
  • उदयपुर- अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस
  • जोधपुर- अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस
  • बीकानेर- अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस

छत्तीसगढ़ में सर्दी जारी

छत्तीसगढ़ में आज मौसम आमतौर पर धूप वाला रहेगा। अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास, जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में मौसम इस प्रकार रहने की संभावना है:

  • रायपुर- अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस
  • बिलासपुर- अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस
  • दुर्ग- अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस
  • जगदलपुर- अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस
आज का मौसम MP-CG Weather forecast Aaj Ka Mousam MP weather MP Tempertaure MP weather news MP-CG weather report cold in MP Chhattisgarh Weather News मौसम पूर्वानुमान एमपी मौसम एमपी तापमान मौसम न्यूज मौसम रिपोर्ट rajasthan weather news राजस्थान में ओले का अलर्ट