McDonalds के बर्गर से गायब हुआ टमाटर, कंपनी ने कहा- अच्छी क्वालिटी के नहीं मिल रहे टमाटर, सीजनल इश्यू

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
McDonalds के बर्गर से गायब हुआ टमाटर, कंपनी ने कहा- अच्छी क्वालिटी के नहीं मिल रहे टमाटर, सीजनल इश्यू

NEW DELHI. मैकडॉनल्ड्स (McDonalds) के बर्गर में अब टमाटर के स्लाइस नहीं होंगे। देश में टमाटर के दाम 150 रुपए किलो के पार चले गए हैं। कहीं-कहीं तो टमाटर 250 से 300 रुपए किलो भी बिक रहे हैं। इसका असर सिर्फ आम आदमी पर ही नहीं, बल्कि रेस्टोरेंट्स पर भी पड़ा है। ऐसे में मैकडॉनल्ड्स ने अपने बर्गर से टमाटर को हटाने का फैसला किया है। मैकडॉनल्ड्स इंडिया की नॉर्थ एंड ईस्ट फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार (7 जुलाई) को कहा कि ऐसा सीजनल इश्यू की वजह से कुछ समय के लिए किया गया है। सारी कोशिशों के बाद भी हमें अच्छी क्वालिटी के टमाटर नहीं मिल पा रहे हैं।



बर्गर से गायब हुआ टमाटर



मैकडॉनल्ड्स इंडिया की नॉर्थ एंड ईस्ट फ्रेंचाइजी ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि अच्छी क्वालिटी के टमाटर ना मिलने के कारण वो अपने प्रोडक्ट्स में टमाटर नहीं परोस पाएगा। नोटिस के मुताबिक, हमारे कुछ आउटलेट्स के प्रोडक्ट में टमाटर नहीं है। हालांकि, कुछ आउटलेट्स में ये परोसा भी जा रहा है। सीजनल इश्यू की वजह से कुछ समय के लिए किया गया है। मौसम में बदलाव के कारण क्वालिटी वाले टमाटर नहीं मिल पा रहे हैं। 



ये भी पढ़ें...








टमाटर की बढ़ी कीमत ने खाने का स्वाद छीना



McDonalds का आलू टिक्की बर्गर हर कसी को पसंद होता है। टमाटर, प्याज, और सीजनल सब्जियों को मिलाकर बनाया जाने वाला McDonalds का बर्गर अब पहले जैसा स्वाद नहीं दे पाएगा। टमाटर की बढ़ी कीमत ने लोगों के खाने से स्वाद छीन लिया है। 



मॉनसून और बारिश के कारण महंगे बिक रहे टमाटर



टमाटर की कीमतों में अचानक उछाल मानसून और बारिश की वजह से आया है। भारी बारिश के कारण टमाटर की फसल खराब होने से क्वालिटी पर असर पड़ा है। इसके अलावा टमाटर की शेल्फ लाइफ बाकी सब्जियों की तुलना में कम होती है, जिससे कीमत और बढ़ गई है। बरसात के कारण मंडी में सब्जियों की सप्लाई कम हो रही है और जो सब्जियां मंडी में पहुंच रही हैं वो भी ज्यादातर खराब हो जा रही हैं। इसी के चलते सब्जियों खासकर टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। हालांकि, सरकार का कहना है कि इसी महीने में टमाटर के दाम कम हो जाएंगे।



कहां-कितनी है टमाटर की कीमतें



हर राज्य में टमाटर की कीमत अलग-अलग है। गंगोत्री धाम में कीमतें 250 रुपए प्रति किलोग्राम और उत्तरकाशी जिले में 180 से 200 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। टमाटर की बढ़ती कीमतों की वजह से लोग इसे खरीदने को भी तैयार नहीं हैं। चेन्नई में टमाटर की कीमत फिलहाल 100-130 रुपए प्रति किलो है। कर्नाटक में भी टमाटर की कीमतों में भारी बढ़ोतरी देखी गई है। बेंगलुरु में कीमतें 101 से 121 रुपए किलो तक हैं। दिल्ली एनसीआर में टमाटर 100 से 150 रुपए किलो बिक रहे हैं।


National News नेशनल न्यूज McDonald's removed tomato from burger no tomato slice in burger good quality tomato not available McDonald's India's North and East franchisee मैकडॉनल्ड्स ने बर्गर से टमाटर हटाया बर्गर में टमाटर स्लाइस नहीं अच्छी क्वालिटी का नहीं मिल रहा टमाटर मैकडॉनल्ड्स इंडिया की नॉर्थ एंड ईस्ट फ्रेंचाइजी