बिना हेलमेट बाइक की सवारी, अनुष्का शर्मा पर ट्रैफिक पुलिस ने की चालानी कार्रवाई, कहा- कानून के लिए सब बराबर

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
बिना हेलमेट बाइक की सवारी, अनुष्का शर्मा पर ट्रैफिक पुलिस ने की चालानी कार्रवाई, कहा- कानून के लिए सब बराबर

Mumbai. आईपीएल में अपने रूबाबदार अंदाज के कारण क्रिकेटर विराट कोहली पर जुर्माना लगाए जाने की खबर तो आपने कई बार पढ़ी होगी, लेकिन इस बार उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा पर जुर्माना लगा है। यह जुर्माना आईपीएल के मैचों से संबंधित नहीं बल्कि यातायात के नियमों से संबंधित है। अनुष्का शर्मा ने 15 मई को ट्रैफिक से बचने के लिए अपनी कार छोड़कर बाइक की सवारी की थी। इस दौरान वे और बाइक चलाने वाला शख्स दोनों ने हेलमेट नहीं पहना था। जिसके बाद मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने अनुष्का पर 10 हजार 5 सौ रुपए की चालानी कार्रवाई की है। 





लाइसेंस न होने की वजह से लगा ज्यादा जुर्माना







बता दें कि वैसे तो मुंबई में बिना हेलमेट बाइक की सवारी करने पर 500 रुपए के जुर्माने का प्रावधान है, लेकिन अनुष्का जिस बाइक में सवार थीं, उसे चलाने वाले के पास ड्राइविंग लायसेंस भी नहीं था, इस कारण अनुष्का की गाड़ी चलाने वाले पर 5 हजार, गाड़ी के मालिक पर 5000 और अनुष्का पर 500 सौ रुपए की चालानी कार्रवाई की गई। 







  • यह भी पढ़ें 



  • परिणीति-राघव की सगाई में जत्थेदार की मौजूदगी पर उठे सवाल, एक्ट्रेस ने नोट लिखकर किया सबका मुंह बंद








  • अनुष्का ने तुरंत भरी जुर्माने की राशि







    दो दिन पहले सोशल मीडिया के यूजर्स ने अनुष्का की यह तस्वीरें मुंबई पुलिस को टैग की थीं। लोगों ने इस पर कार्रवाई की मांग भी की थी। फिर क्या था मुंबई पुलिस ने बिना देर किए अनुष्का का चालान काट दिया। कुछ दिन पहले अमिताभ बच्चन भी सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर करने के कारण चालान कटवा चुके हैं। 







    इस मामले में मुंबई ट्रैफिक पुलिस के जॉइंट कमिश्नर प्रवीण पडवल ने कहा, मुंबई ट्रैफिक पुलिस को शिकायत मिली थी कि दो सेलिब्रिटी बिना हेलमेट के गाड़ी पर पीछे बैठकर मुंबई की सड़को पर निकले हैं। पुलिस ने गाड़ी का पता लगाया और दोनों केस में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की। कार्रवाई के तहत राइडर और पीछे बैठने वाले शख्स पर फाइन लगाया गया है। व्यक्ति चाहे जो भी हो, अगर वो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता है तो उस पर जरूर कार्रवाई होगी।



    विराट कोहली virat kohli amitabh bachchan अमिताभ बच्चन Anushka Sharma अनुष्का शर्मा Mumbai Police मुंबई पुलिस