IAS Pooja Khedkar : रंगबाज मां हुई फरार , पिस्तौल लहराकर किसानों को धमकाया था

पूजा की मां की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद किसान ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। अब पुणे ग्रामीण पुलिस जब सोमवार को उनसे पूछताछ करने पहुंची तो वह अपने घर नहीं थी।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Khedkar Mother
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मां का एक किसान को बंदूक लेकर धमका रही थीं। इसके बाद पूजा की मां की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद किसान ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। अब पुणे ग्रामीण पुलिस जब सोमवार को उनसे पूछताछ करने पहुंची तो वह अपने घर नहीं थी।

पुलिस कर रही तलाश

एसपी देशमुख का कहना है कि पूजा की मां मनोरमा खेडकर को ढूंढ रही है। लोकल ब्रांच और लोकल पुलिस भी पुणे और उसके आसपास के इलाकों में उनकी तलाश कर रही है। उनके सारे फार्महाउस और घरों की तलाशी ली जा रही है। जैसे ही वह मिलती हैं तो उनके साथ पूछताछ की जाएगी।

सात लोगों के खिलाफ एफआईआर

किसान ने मनोरमा और दिलीप खेड़कर समेत 7 लोगों पर एफआईआर की थी। मनोरमा ने उसे बंदूक से धमकाया था, जबकि बाकी लोग वहीं खडे़ होकर मनोरमा का साथ दे रहे थे। पुलिस के अनुसार जो वीडियो पिछले दिनों वायरल हो रहा है वह 2023 में रिकॉर्ड हुआ था। यह घटना पुणे जिले के मुलसी तालुका की है।

ये खबर भी पढ़ें...

शहीद अंशुमान सिंह के परिवार को मिले इंश्योरेंस फंड के एक करोड़ , पेरेंट्स और पत्नी में बंटे

हाथ में बंदूक होने की वजह

खेडकर परिवार के वकील का कहना है कि वीडियो में जो बंदूक मनोरमा के हाथ में दिखाई दे रही है वह सेल्फ डिफेंस के लिए है। वहां पर विवाद आगे बढ़ सकता था इसलिए मनोरमा ने अपनी आत्मरक्षा के लिए बंदूक निकाली थी।

कौन है आईएएस पूजा खेडकर 

पूजा खेडकर अंडर ट्रेनी आईएएस अफसर हैं। उन्होंने पुणे में स्थित श्रीमती काशीबाई नवले मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया। कई मीडिया रिपोर्ट्स में उन्हें एंडोक्रिनोलॉजिस्ट बताया जा रहा है। पूजा खेडकर महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की पाथर्डी तहसील के नौकरशाहों और राजनेताओं के परिवार से हैं। पूजा के पिता दिलीपराव खेडकर महाराष्ट्र पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के रिटायर्ड अधिकारी हैं। उनके नाना जगन्नाथ बुधवंत वंजारी समुदाय के पहले IAS अफसर थे. पूजा की मां मनोरमा भलगांव की सरपंच हैं।

क्या किया आईएएस पूजा खेडकर ने 

पूजा खेडकर को प्रोबेशन पीरियड में पुणे में एडीएम के तौर पर नियुक्ति मिली। ट्रेनिंग के इस दौर में अफसरों को प्रशासन का कामकाज सिखाते हैं। आरोप है कि ऑफिस जॉइन करने से पहले ही उन्होंने अनुचित मांगें शुरू कर दी थीं। उनकी शिकायतें भी थम नहीं रही थीं। कलेक्टरेट के कई अफसरों ने इस संबंध में कलेक्टर के पास लिखित शिकायत भी दर्ज कराई। इसके बाद पुणे के जिलाधिकारी सुहास दिवसे ने तत्कालीन मुख्य सचिव से उनकी शिकायत कर दी थी।

आईएएस पूजा खेडकर पर आरोप

  • पूजा खेडकर ने ट्रेनिंग पीरियड के दौरान सरकारी आवास, स्टाफ, गाड़ी और ऑफिस में अलग केबिन की मांग रखी।
  • उन्होंने अपनी निजी ऑडी कार पर लाल-नीली बत्ती और महाराष्ट्र सरकार का लोगो लगाकर अधिकारों का गलत इस्तेमाल किया।
  • विवादित प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर ने चोरी के इल्जाम में गिरफ्तार एक ट्रांसपोर्टर को छोड़ने के लिए डीसीपी रैंक के अधिकारी पर दबाव बनाया था।
  • उन पर आरोप है कि उन्होंने आईएएस बनने के लिए फेक सर्टिफिकेट का इस्तेमाल किया।
  • पूजा खेडकर ने विकलांगता श्रेणी के तहत यूपीएससी फॉर्म भरा था। उन्होंने दावा किया कि वह 40% दृष्टिबाधित हैं और
  • किसी मानसिक बीमारी से भी जूझ रही हैं। लेकिन मेडिकल के लिए बुलाए जाने पर वह हर बार नदारद रहीं।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर कौन है पूजा खेडकर