देश के कई शहरों में लॉन्च हुई जियो की 5जी सर्विस, ये मिलेंगी सुविधाएं 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
देश के कई शहरों में लॉन्च हुई जियो की 5जी सर्विस, ये मिलेंगी सुविधाएं 

NEW DELHI. जियो ट्रू 5जी को आंध्र प्रदेश के कई शहरों में लॉन्च किया गया है। आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री गुडिवाड़ा अमरनाथ और चीफ सेक्रेटरी के एस जवाहर रेड्डी ने इसको लॉन्च किया। इसके अलावा जियो ट्रू 5जी पावर्ड वाई-फाई को भी पेश किया। आंध्र प्रदेश के तिरुमाला, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और गुंटूर में जियो ट्रू 5जी का लाभ लोगों को मिल सकेगा। जियो कंपनी ने बताया कि जियो की 5जी सर्विस हेल्थ केयर, जियो कम्युनिटी क्लीनिक मेडिकल किट और एआर-वीआर डिवाइस सहित कई सुविधाएं ​अब लोगों को मिल सकेंगी। इसके अलावा जियो ट्रू 5जी से लोगों और सरकार को रियल टाइम में कनेक्ट करने की सुविधा मिलेगी।





अक्टूबर में जियो और एयरटेल ने पेश की थी 5जी सर्विस 





जियो ने अक्टूबर में 5जी सर्विस को पेश किया था। इसके अलावा एयरटेल ने भी 5जी को लॉन्च किया था। जियो अपनी ट्रू 5जी सर्विस का धीरे-धीरे विस्तार कर रहा है। यानी कंपनी इसको नए-नए शहरों में लॉन्च कर रही है।





ये भी पढ़ें...











जियो ट्रू 5जी के लिए सिम अपग्रेड क की जरूरत नहीं होगी 





जियो ट्रू 5जी का इस्तेमाल करने के लिए आपको सिम अपग्रेड  की जरूरत नहीं होगी। आप पुराने सिम के साथ ही इस सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपके पास एलिजिबल हैंडसेट का होना जरूरी है। जियो ने फिलहाल 5जी के लिए कोई प्रीपेड प्लान पेश नहीं किया है। अभी पुराने 4जी प्लान्स के साथ ही इसको यूज किया जा सकता है। कंपनी अभी यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉलिंग जियो वेलकम ऑफर के साथ दे रही है।





उज्जैन के महाकाल मंदिर से हुई थी 5जी की शुरुआत





मध्यप्रदेश में उज्जैन के महाकाल लोक से 5जी सेवा की शुरुआत 14 दिसंबर को हुई थी। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने त्रिवेणी संग्रहालय में आयोजित कार्यक्रम में जियो की इस सेवा का आगाज किया था। फिलहाल ये सुविधा सिर्फ महाकाल लोक (महाकाल मंदिर परिसर) में ही शुरू की गई है। इसके साथ ही महाकाल लोक प्रदेश का पहला ट्रू 5जी और जियो ट्रू5जी पावर्ड वाई-फाई कॉरिडोर भी बनाया गया है। जियो कंपनी ने महाकाल मंदिर, प्रशासनिक कार्यालय, महाकाल लोक और सरफेस पार्किंग तक जियो के टावर इंस्टॉल किए हैं। इससे यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को 5G सर्विस का सीधा फायदा मिलेगा। मंदिर में भक्तों को 1जीबी डाटा फ्री मिलेगा। जो 1 हजार एमबीपीएस की स्पीड से चलेगा। जियो कंपनी ने महाकाल मंदिर और महाकाल महालोक के आस-पास 5जी के टावर लगाएं हैं, जिससे श्रद्धालुओं को पूरे परिसर में सभी जगह बिना कोई असुविधा के मोबाइल में नेटवर्क मिलता रहेगा।



आंध्र प्रदेश में जियो ट्रू 5जी लॉन्च जियो 5जी लॉन्च Jio 5G service जियो 5जी सर्विस जियो 5जी Andhra Pradesh IT Minister Jio True 5G Launch Andhra Pradesh Jio 5G Launch Jio 5G