पूर्व Twitter India चीफ ने Musk की नई पॉलिसी पर उठाए सवाल, बोले- सुशांत दुनिया में नहीं उनके ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक कैसे?

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
पूर्व Twitter India चीफ ने Musk की नई पॉलिसी पर उठाए सवाल, बोले- सुशांत दुनिया में नहीं उनके ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक कैसे?

MUMBAI. एलन मस्क ने हाल ही में सभी लेगेसी अकाउंट्स के ब्लू टिक रिमूव करने का फैसला लिया था। ट्विटर ने उन यूजर्स के प्रोफाइल से ब्लू वेरिफाइड टिक हटा दिए थे, जिनके पास ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं है। ट्विटर पर अब ब्लू टिक लेने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ रहा है। इसके साथ ही अपना मोबाइल नंबर भी वेरिफाई करना होगा। लेकिन कई अकाउंट्स ऐसे है, जिन्होंने अभी सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है। लेकिन उनके अकाउंट में ब्लू टिक दिख रहा है। इस वजह से मस्क फिर से सवालों के घेरे में खड़े हो गए है। लोग उन्हें खूब ट्रोल भी कर रहे है।





सवालों के घेरे में एलन मस्क





ट्विटर ने हाल में ही सभी लेगेसी अकाउंट्स के ब्लू टिक हटा दिया है। लेकिन दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट में अभी भी ब्लू टिक दिख रहा है। इसी को लेकर पूर्व ट्विटर इंडिया चीफ मनीष महेश्वरी ने मस्क की नई पॉलिसी पर सवाल उठाए है। महेश्वरी ने अपने अकाउंट पर सुशांत के ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। उन्होंने स्क्रीनशॉट शेयर कर पूछा कि उन्हें ब्लू टिक कैसे मिला है। यूजर्स को ब्लू टिक के लिए पेड सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ मोबाइल नंबर भी वेरिफाई करना होता है। अब सुशांत इस दुनिया में नहीं है तो उनका अकाउंट कैसे  वेरिफाई हुआ। 





ये खबर भी पढ़िए....













'झूठ' बोल रहे हैं एलन मस्क





महेश्वरी ने आगे लिखा कि या तो एलन मस्क 'झूठ' बोल रहे हैं या फिर 'लोगों ने मौत के बाद भी अपने फोन नंबर को एक्टिव रखने का तरीका खोज लिया है। बता दें, मनीष महेश्वरी ट्वीटर के साथ तीन साल तक काम कर चुके हैं। उन्होंने खुद भी ब्लू टिक वेरिफिकेशन मार्क नहीं खरीदा है इसलिए उनका ब्लू टिक भी रिमूव हो चुका है। इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि उनका इरादा सिर्फ ब्लू टिक को लेकर चल रहे कन्फ्यूजन और अव्यवस्था को सामने लाना है। सुशांत की बहुत इज्जत करता हूं।  



Elon Musk Twitter musk under question sushant singh rajput sushant blue tick on twitter former head of twitter india questions musk सवालों के घेरे में मस्क सुशांत सिंह राजपूत सुशांत  ट्विटर पर ब्लू टिक ट्विटर इंडिया के पूर्व प्रमुख का मस्क से सवाल