Twitter के नए फीचर से अब कर सकेंगे कमाई, एलन मस्क ने किया बड़ा ऐलान, जानिए कैसे करें अप्लाई

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Twitter के नए फीचर से अब कर सकेंगे कमाई, एलन मस्क ने किया बड़ा ऐलान, जानिए कैसे करें अप्लाई

DELHI. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए मोनेटाइजेशन का फीचर लेकर आया है। ट्विटर पर अब पोस्ट करने से कमाई की जा सकती है। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ अगर आपके 500 फॉलोअर्स है तो आप 50 डॉलर की कमाई कर सकते हैं। इसके लिए ट्विटर अकाउंट की सेटिंग में मोनेटाइजेशन ऑप्शन को ऑन करें। साथ ही बैंक अकाउंट से संबंधित जानकारी भर दें। ट्विटर पर फोटो और वीडियो पोस्ट करने के साथ कमाई भी कर सकते हैं।



 





ट्विटर से अब होगी कमाई





दरअसल, ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन डेस्कटॉप के लिए 900 रुपए में आता है। वहीं मोबाइल ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 650 रुपए हर महीने देना पड़ता है। ट्विटर का नया फीचर सिर्फ ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन वालों के लिए है। ट्विटर पर अगर आपके 500 फॉलोअर के साथ पिछले 3 महीने में 15 मिलियन इंप्रेशन है तो आप मोनेटाइजेशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस फीचर के बाद से आप 50 डॉलर (4000 रुपए) की कमाई कर सकते हैं।





जानिए कैसे करें अप्लाई





सबसे पहले ट्विटर अकाउंट की सेटिंग में जाएं।



Account ऑप्शन के नीचे मोनेटाइजेशन ऑप्शन पर क्लिक करें।



सब्सक्रिप्शन और ऐड रेवेन्यू शेयरिंग ऑप्शन पर क्लिक करें।



फिर बैंक अकाउंट संबंधी जानकारी भरें।



बाद में आपके पोस्ट या वीडियो के साथ ऐड दिखेगा, जिसके हिसाब से आपको पैसे दिए जाएंगे।





कंपनी ने क्या कहा





कंपनी ने इस नए फीचर की जानकारी ट्वीट कर दी है। कंपनी ने बोला कि हम चाहते हैं कि एक क्रिएटर के रूप में कमाई करने के लिए एक्स (X.com) इंटरनेट पर सबसे अच्छी जगह बने। इसके साथ ही आपको आपके प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। इस दिशा में यह हमारा पहला कदम है। कंपनी की इस पोस्ट में रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने लिखा, ‘क्रिएट एनीथिंग।'



Elon Musk Twitter Twitter features how to Monetization Twitter एलन मस्क ट्विटर ट्विटर फीचर ट्विटर से कमाई कैसे करें