केजरीवाल सरकार में दो नए मंत्री बनेंगे, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह लेंगे आतिशी और सौरभ भारद्वाज

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
केजरीवाल सरकार में दो नए मंत्री बनेंगे, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह लेंगे आतिशी और सौरभ भारद्वाज

NEWDELHI. दिल्ली की केजरीवाल सरकार में आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज दो नए मंत्री बनाए जाएंगे। दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया ने गिरफ्तारी के बाद और सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। केजरीवाल सरकार ने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज को मंत्री बनाने की फाइल दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना के पास भेज दी गई है।





मनीष गिरफ्तार और जैन जेल में





केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार के मामले में पहले से जेल में बंद हैं। रविवार ( 26 फरवरी) को सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। सिसोदिया पर दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले में लिप्त होने का आरोप है। जिला कोर्ट से सिसोदिया को राहत नहीं मिली है और कोर्ट ने उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट जाने के लिए कहा था। इसके बाद सिसोदिया और जैन ने मंगलवार ( 26 फरवरी) को केजरीवाल मं​त्रिमंडल को इस्तीफा दे दिया।





ये भी पढ़ें...











केजरीवाल सरकार को जल्द पेश करना है बजट





केजरीवाल कैबिनेट से सिसोदिया और जैन की गिरफ्तारी के बाद 20 से ज्यादा मंत्रालय खाली हो गए थे। इसके बाद केजरीवाल सरकार ने कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को इन मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी है। अगले कुछ दिन में अरविंद केजरीवाल सरकार को बजट पेश करना है। ऐसे में सरकार के कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए सत्येंद्र जैन और सिसोदिया की जगह दो नए मंत्रियों को शामिल करने का फैसला किया है। 





केजरीवाल की सरकार में मंत्री रहे हैं सौरभ भारद्वाज  





 सौरभ भारद्वाज केजरीवाल की 49 दिन की पहली सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री थे। आतिशी मार्लेना एजुकेशन सेक्टर में मनीष सिसोदिया की सलाहकार रही हैं। अब इन दोनों के नाम की सिफारिश सीएम केजरीवाल ने एलजी को भेज दी है। माना जा रहा है कि 48 घंटे में दोनों को शपथ दिलाई जा सकती है। दोनों के मंत्री बनने के बाद सिसोदिया और जैन के मंत्रालय इन्हें दिए जा सकते हैं।



दिल्ली सरकार Delhi Government Kejriwal government केजरीवाल सरकार Atishi Saurabh two new ministers Kejriwal cabinet आतिशी सौरभ दो नए मंत्री केजरीवाल मंत्रिमंडल