उदयपुर में हिंसा, 2 छात्रों के बीच चाकूबाजी के बाद बवाल और हिंसक प्रदर्शन, वाहनों में लगाई आग, धारा 144 लागू

राजस्थान के उदयपुर के स्कूली छात्रों की लड़ाई के बाद सांप्रदायिक माहौल बिगड़ गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने मॉल में तोड़फोड़ के बाद कई वाहनों में आग लगा दी गई। पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगाई।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Udaipur violent after fight between 2 students
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JAIPUR. राजस्थान के उदयपुर के सरकारी स्कूल में दो छात्रों की लड़ाई और चाकूबाजी के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि इलाके में तनाव फैल गया। घटना के विरोध में बाजार बंद कराए गए। इस दौरान सांप्रदायिक माहौल बिगड़ गया। गुस्साई भीड़ ने मॉल में तोड़फोड करने के साथ ही कई वाहनों में आग लगा दी। हंगामा कर रहे उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। स्थिति के तनावपूर्ण होने पर कलेक्टर ने धारा-144 लगाई है।

स्कूल में दो छात्रों के झगड़े के बाद तनाव

पूरी घटना उदयपुर के सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्ठियानी चौहट्टा के सरकारी स्कूल की है। यहां 10 वीं में पढ़ने वाले दो छात्रों के बीच कहासुनी हो गई थी। इसके बाद एक छात्र ने दूसरे पर चाकू से हमला कर दिया। जिसमें छात्र गंभीर से घायल हो गया। हमले के बाद आरोपी छात्र मौके से भाग निकला। घायल छात्र देवराज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है।

तोड़फोड़ और आगजनी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

स्कूल में हुई घटना के बाद सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में लोग अस्पताल पहुंच गए। घटना के बाद हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने मधुबन क्षेत्र ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। आक्रोशित हिंदू संगठनों ने कई क्षेत्रों में दुकानें बंद करवा दी। इसके साथ ही लोगों के बढ़ते आक्रोश ने हिंसक रूप ले लिया। इस दौरान गुस्साई भीड़ ने मॉल में तोड़फोड कर दी। सड़क पर भी जमकर बवाल मचाया। उपद्रव कर रहे लोगों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। स्थिति को संभालते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उपद्रवियों को मौके से खदेड़ा। तनाव बढ़ता देख कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने धारा-144 लगाई है।

उदयपुर पुलिस ने बताया शहर में सभी इलाकों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। धारा 144 का पालन कराया जा रहा है। पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

पुलिस ने बताया कि स्कूल में जिन छात्रों के बीच लड़ाई हुई, दोनों अलग-अलग धर्म से है। विवाद किस बात को लेकर हुआ इसका कारण सामने नहीं आया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Udaipur news राजस्थान के उदयपुर में हिंसा उदयपुर में हिंसक प्रदर्शन छात्रों की लड़ाई के बाद हिंसा उदयपुर में छात्रों में चाकूबाजी