UGC NET Postponed : 26 अगस्त को होने वाला यूजीसी नेट एग्जाम स्थगित, जानें कब होगी परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 26 अगस्त आयोजित होने जा रही यूजीसी नेट परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव किया है। एनटीए ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी त्योहार के चलते परीक्षा को स्थगित किया है। जानें एग्जाम की नई डेट...

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
UGC NET exam of 26th August postponed
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

UGC NET Postponed 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने (NTA) 26 अगस्त को आयोजित होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा को स्थगित करते हुए शेड्यूल में बदलाव किया है। एनटीए ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की छूट्टी के चलते एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया है। 26 अगस्त को होने वाली यह परीक्षा अब अगले दिन 27 अगस्त को आयोजित की जाएगी। एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर नोटिस जारी कर दिया है। 

26 अगस्त को होने वाले थे ये पेपर

UGC NET परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पहले ही कर दी थी। एनटीए द्वारा घोषित तारीखों के अनुसार 26 अगस्त को 7 पेपर होने वाले थे। जिसमें दर्शनशास्त्र, हिंदी, ओरलिया, नेपाली, मणिपुरी, असमिया, संताली शामिल है। अब ये पेपर 26 अगस्त की जगह अगले दिन 27 अगस्त को आयोजित होंगे।

सुबह की पाली में दर्शनशास्त्र और हिंदी के पेपर और दोपहर की पाली में ओरलिया, नेपाली, मणिपुरी, असमिया, संताली, हिंदी के पेपर आयोजित किए जाएंगे।

UGC NET Postponed 2024

अन्य एग्जाम की डेट में बदलाव नहीं

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अन्य किसी एग्जाम की डेट में बदलाव नहीं किया है। यूजीसी नेट परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच आयोजित होगी, यह एग्जाम दो-दो शिफ्ट में आयोजित होगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक की होगी। दूसरी शिफ्ट में एग्जाम दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होंगे।

जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

एनटीए यूजीसी नेट परीक्षा की एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर चुका है। अब जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 19 अगस्त तक जारी होने की उम्मीद है। यूजीसी नेट हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

ugc net exam यूजीसी नेट एग्जाम स्थगित UGC NET Postponed 2024 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी